प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के सभी लाभार्थियों को केसीसी से जोड़ने का चलाया जा रहा अभियान

332
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के सभी लाभार्थियों को केसीसी से जोड़ने का अभियान चलाया जा रहा है। इसकी शुरुआत आज से की जा रही है।

कैमूर जिला अधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि कैमूर जिले में 86 हजार लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, जो विभिन्न पंचायतों में रह रहे हैं सभी का आंकड़ा कृषि विभाग के पास है इन सभी को केसीसी के तहत एक लाख साठ हजार तक बिना किसी दस्तावेज के केसीसी ऋण दिया जाना है। जिसके लिए उनसे ना तो कोई दस्तावेज लिया जाएगा और ना ही कुछ शुल्क लगेगा। और तीन लाख रुपये तक के लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस शून्य रखा गया है, जो बैंक नहीं लेगा। हम लोग विभिन्न प्रखंडों में कैंप के माध्यम से आयोजित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 13 फरवरी को भगवानपुर, 14 को रामपुर, 15 को चांद, 17 को चैनपुर, 18-19 को भभुआ, 19 को रामगढ़, 20 और 24 को मोहनिया , 24 को दुर्गावती, 26 मोहनिया और कुदरा, 27 फरवरी को अधौरा में कैंप लगेगा। जो किसान बंधु किसान सम्मान योजना का लाभ उठाना चाह रहे हैं। उनसे अनुरोध करते हैं वह हमारे कैंप में आए वहां लगने वाले शिविर में सिर्फ एक फॉर्म भरकर केसीसी का लोन बिना किसी दस्तावेज के मिलेगा। फॉर्म अप्लाई करने के 15 दिनों के अंदर उनको केसीसी का ऋण दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रखंडों में पंचायत वाइज काउंटर बना रहेगा। पदाधिकारी कर्मी के साथ बैंक के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। कोई भी राशि किसी से नहीं लेना है। अगर कोई राशि लेते हुए जानकारी में आए तो लोग तुरंत हमें सूचित करें। जिले में निगरानी की टीम बनी हुई है तुरंत उस पर कार्रवाई होगा।