प्रधानमंत्री के जन्मदिन के शुभ अवसर पर कार्यकर्ताओं ने शहर में चलाया स्वच्छता अभियान

164
0
SHARE

औरंगाबाद – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 68 वां जन्मदिन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सांसद सुशील कुमार सिंह के नेतृत्व में धूमधाम से मनाया. प्रधानमन्त्री के जन्मदिन के शुभ अवसर पर कार्यकर्ताओं ने शहर में स्वच्छता अभियान चलाकर शहर की मुख्य सड़क को धर्मशाला मोड़ से रमेश चौक तक साफ़ किया. कार्यकर्ताओं के साथ सांसद भी सूर्य की किरणों को धरती पर पाँव पसारते ही एक सफाईकर्मी की तरह अपने हाथों में झाड़ू लेकर निकल पड़े. इस दौरान सांसद ने शहर के विभिन्न हिस्सों में एकत्रित घरेलू अवशिष्ट पदार्थो को उठाकर फेंका और शहर को स्वच्छ रखने के प्रति शहरवासियों से आग्रह किया. सांसद को हाथों में झाड़ू लेकर सड़कों को साफ़ करता देखकर शहर के लोगों ने भी उनका साथ दिया और सफाई में अपनी भूमिका का निर्वहन किया.

सांसद ने बताया कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने देश को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया और आज इसे लोगों ने अपनाया. उनके जन्मदिन पर इससे बड़ा उपहार और क्या हो सकता है कि उनकी सोच को धरातल पर उतारा जाए. सभी कार्यकर्ता इस पल का गवाह बनकर अपने आप को गौरवान्वित महसुस कर रहें हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री के सपनों को जमीन पर उतारने का मौका मिला है. स्वच्छता कार्यक्रम के बाद रमेश चौक पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जहाँ चिकित्सकों ने लोगों के बीपी की जांच की एवं अन्य प्रकार के रोगों का इलाज किया और उससे मुक्ति के लिए दवाइयां बताई. चिकित्सा शिविर में मौजूद चिकित्सक आशुतोष सिंह एवं आसीत रंजन ने तकरीबन दो सौ से अधिक लोगों का उपचार किया और उन्हें आवश्यक सलाह दी.

स्वास्थ्य शिविर के बाद कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के तस्वीर के समक्ष केक रखा और उसे काटकर जन्मदिन मनाया. केक कटते ही समस्त कार्यकर्ताओं ने तालियाँ बजाया और एक दुसरे को मिठाइयाँ खिलाकर प्रधानमंत्री के लम्बी उम्र की कामना की. इस अवसर पर गोह विधायक मनोज कुमार शर्मा, वरीय भाजपा नेता सुनील कुमार सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष उदय कुमार गुप्ता, एमएलसी राजन सिंह के प्रतिनिधि रविन्द्र कुमार शर्मा, मुकेश कुमार सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष कृष्ण बल्लभ सिंह, पुरुषोत्तम सिंह, नगर मंत्री अनिल कुमार गुप्ता, अनिल सिंह, राज कुमार सिंह, मितेन्द्र सिंह, संजय कुमार गुप्ता, सुनील शर्मा, अधिवक्ता मुकेश कुमार सिंह, वार्ड पार्षद धर्मेंद्र कुमार शर्मा, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि धीरज अजनबी, रेडक्रॉस के कोषाध्यक्ष शिव गुप्ता, अजीत चंद्रासहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।