प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए प्रशासन हुई चुस्त

274
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय – कल प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए आज सुरक्षा एजेंसियों और जिला प्रशासन ने मैराथन बैठक और समीक्षा बैठक किया। इस मौके पर मॉकड्रिल के जरिये सुरक्षा से जुड़े तमाम चीजों का बारीकी से अध्ययन किया गया और उपद्रवी तत्वो और सुरक्षा में खिलवाड़ की संभावना को देखते हुए त्वरित कार्रवाई का दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। कार्यक्रम की सफलता के लिए सुरक्षा अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों का जॉइंट ब्रीफिंग सभा स्थल उलाव हवाईअड्डे पर आयोजित किया गया।

बता दें कि इस दौरान प्रधानमंत्री तकरीबन 30 हजार करोड़ की परियोजनाओं उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। बताया जा रहा है कि इन परियोजनाओं में मेट्रो रेल और पेट्रोलियम सहित अन्य दूसरी परियोजना भी शामिल है। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर लगभग सारी तैयारी पूरी कर ली गई। इसको लेकर लोगों में काफी खासा उत्साह देखा जा रहा।

प्रधानमंत्री तकरीबन 11:00 बजे उलवा हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। इसको लेकर पिछले कई दिनों से तैयारी जोरों पर थी। प्रशासन के मुताबिक अब लगभग सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। दौरान तकरीबन दो लाख लोगों के आने की उम्मीद की जा रही है और इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था यातायात और पार्किंग सहित अन्य दूसरी व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए जिला प्रशासन से लेकर केंद्र और राज्य स्तर के वरीय अधिकारी बेगूसराय में कैंप किए हुए हैं।