प्रियंका गाँधी की कोर टीम में शामिल किए गए बिहार के मिन्नत रहमानी

221
0
SHARE

बिहार समेत कई राज्यों में कांग्रेस अपने खोए वजूद को पाने के लिए संघर्ष कर रही है। पार्टी अपने पुराने तौर तरीक़े से निकल कर कुछ नया करना चाहती है। उत्तर प्रदेश में पार्टी को मज़बूती प्रदान करने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की महासचिव प्रियंका गाँधी ने ज़िम्मेदारी ले रखी है। हालाँकि यूपी में चुनाव में अभी दो वर्ष से अधिक समय है लेकिन प्रियंका कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है।

अपनी रणनीति को मज़बूत करने के लिए उन्होंने देश भर में दलित, मुसलमान एवं किसान के मुद्दों पर काम कर रहे अपने युवा नेताओं से बात चीत कर एक एक युवा का चयन कर अपनी कोर टीम में शामिल किया है। सुपौल निवासी और वर्तमान में कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मिन्नत रहमानी का चयन भी कोर कमिटी में हुआ है।

रहमानी दिल्ली विश्वविध्यालय के छात्र नेता रहें हैं एवं बिहार में कांग्रेस पार्टी के चर्चित चेहरा में आते हैं। पार्टी के कुशल रणनीतिकार की हैसियत से जाने वाले रहमानी जहाँ कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं वहीं गुजरात, महाराष्ट्रा, झारखंड, राजस्थान आदि राज्यों में भी अपनी भुमिका निभा चुके हैं ऐसे में नेहरु गाँधी परिवार के क़रीब होना एक कार्यकर्ता के लिए बड़ी बात है।

उनके चयन के उपरांत रहमानी ने बताया कि प्रियंका गाँधी के उम्मीदों पर खड़ा उतरने को हर सम्भव प्रयास करूँगा। मेरा सौभाग्य है कि मुझे ये मौक़ा मिला है।