प्रेमचंद गुप्‍ता ने लालू की संपत्तियों का ब्‍योरा जांच एजेंसियों तक पहुंचाया: पप्‍पू यादव

446
0
SHARE

लालू ने अरुण जेटली से की थी मुलाकात
‘पोलिटिकल किलर हैं नीतीश कुमार’
पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सासंद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि लालू यादव की संपत्ति का ब्‍योरा उनके विश्‍वस्‍त प्रेमचंद गुप्‍ता ने जांच एजेंसियों तक पहुंचाया है। आज जारी बयान में उन्‍होंने कहा कि राजद सांसद प्रेमचंद गुप्‍ता अपनी पत्‍नी को बचाने के लिए सारी सूचनाएं सरकार तक पहुंचा रहे हैं।
सांसद श्री यादव ने कहा कि लालू यादव ने पिछले दिनों केंद्र सरकार के वरिष्‍ठ मंत्री अरूण जेटली से मुलाकात की थी और इस मुलाकात को लालू यादव छुपा रह हैं। उन्‍हें इस खबर को खुद सार्वजनिक करना चाहिए और सच्‍चाई से जनता को अवगत करना चाहिए।

सांसद पप्‍पू यादव ने कहा कि लालू यादव की अरुण जेटली से मुलाकात के बाद लालू यादव व नीतीश कुमार के रिश्‍तों में तल्‍खी आ गयी है। यही कारण है कि लालू यादव के खिलाफ सीबीआई कार्रवाई के बाद कई विपक्षी नेताओं ने लालू से फोन पर बात की, लेकिन नीतीश कुमार बात करने से बचते रहे। उन्‍होंने नीतीश कुमार पर पोलिटिकल किलर होने का आरोप भी लगाया।

सांसद श्री यादव ने कहा कि 2008 में जदयू के नेता शरद यादव व ललन सिंह ने लालू यादव के खिलाफ बेनामी संपत्ति के मामले को लेकर तत्‍कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की थी और जांच की मांग की थी। लालू यादव के खिलाफ बेनामी संपत्ति का मामला नया नहीं है।

सांसद ने कहा कि भारत का संविधान और कानून किसी को कमाने से नहीं रोकता है, लेकिन इसके लिए तय कानूनी प्रावधानों का सम्‍मान भी करना पड़ता है। इसका सम्‍मान लालू यादव ने नहीं किया। लालू यादव ने अपने वोटरों का भी सम्‍मान नहीं किया, वोटरों की भावनाओं का सम्‍मान नहीं किया। उन्‍होंने कहा कि राजनीति का लक्ष्‍य जब वोट और सत्‍ता हो जाएगी तो मर्यादा हाशिए पर जाएगी ही। श्री यादव ने कहा कि सीबीआई के राजनीतिक इस्‍तेमाल की बात कोई नयी नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने भी सीबीआई को सरकार को तोता कहा था।