प्लास्टिक मुक्त सुपौल बनाने के लिए जागरूकता अभियान

144
0
SHARE

सुपौल – नगर परिषद के द्वारा दीनदयाल अंत्योदय योजना- राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत स्वच्छता ही सेवा है का उद्देश्य लिए शहर में जागरूकता रैली निकाली गयी। इस रैली का मुख्य उद्देश्य नगर परिषद ने ठाना है, प्लास्टिक मुक्त सुपौल बनाना है।

रैली के दौरान सैंकड़ों की संख्या में स्वयं सहायता समूह एवं कार्यालय कर्मियों के हाथो में प्लास्टिक हटाओ पर्यावरण बचाओ, कपड़े और जुट के बैग को अपनाना है प्लास्टिक को हटाना है लिखे स्लोगन के साथ महिलायें नारे लगा रही थी। यह रैली नगर परिषद से निकलकर शहर के विभिन्न मार्गों लोहिया चौक स्टेसन चौक, महावीर चौक होते हुये चिल्ड्रेन पार्क स्थित गाँधी स्मारक पर समाप्त हुई।

वहीं रैली के दौरान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी भवेश कुमार ने बतलाया की ये कार्यक्रम 11 सितंबर से 2 ऑक्टोबर तक चलेगा। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्लास्टिक से पर्यायवरण को होने वाले खतरे के प्रति लोगों में जागरूकता लाना है, ताकि वास्तविक रूप में जन जीवन हरियाली अभियान सफल हो। कार्यक्रम में जगदीश यादव, पप्पू ठाकुर, अमरेन्द्र कुमार यादव, सतीश कुमार, अभिषेक कुमार, हरि सिंह, मो0 फ़रिउद्दीन, रीना कुमारी, उषा कुमारी, अजय मल्लिक, सहित अन्य लोगो ने भाग लिया।