फंदे से लटकता शव मिलने से इलाके में सनसनी

250
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के करमा गांव में फंदे से लटकता हुआ घर में एक विवाहिता का शव मिला। मृतका प्रियंका देवी कर्मा गांव के राजू कुमार पासी की पत्नी बताई जा रही है। जिसका उम्र 22 वर्ष है। मृतका का मायका करमचट थाना के सबार गढ़ गांव में है। विवाहिता के ससुराल वालों के आसपास लोगों का कहना है कि उसने स्वयं ही फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

वहीं मृतका के मायके के लोगों ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने अवैध संबंध का विरोध करने पर अपने परिजनों के साथ मिलकर उसे मार डाला। पुलिस घटनास्थल का मुआयना करने के बाद मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने मृतका के पति और परिजनों को हिरासत में लेकर जांच में जुट गई है।

पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका के मायके वालों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। उन्होंने कहा कि मृतका के मायके वालों ने उसके पति राजू कुमार पासी, ससुर कन्हैया पासी, सास सोना देवी, उसके पति के दो भाइयों सुनील पासी व अंगद पासी तथा भाभी गीता पासी को अपने बयान में नामजद किया है।

मृतका के मायके वालों का आरोप है कि प्रियंका के पति का अपनी भाभी के साथ अवैध संबंध था, जिसका विरोध करने पर उसने परिजनों के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि जब यह घटनास्थल पर पहुंचे तो मृतका के शव को आंगन में चौकी पर लिटाया हुआ था। उसके गले पर चारों ओर काला धब्बा देखने में आ रहा था। हालांकि उसकी मौत कैसे हुई यह अंतिम तौर पर पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही कहा जा सकता है।

उधर घटना के संबंध में करमा गांव में चर्चा है कि मृतका का पति कहीं मजदूरी करता है। सुबह में वह अपने काम पर निकल गया था। दोपहर बाद घर लौटा तो देखा कि उसकी पत्नी घर के अंदर छप्पर के बांस से साड़ी बांधकर उसके फंदे में मृत अवस्था में लटकी हुई थी। गांव वालों ने बताया कि 4 वर्ष पूर्व दोनों की शादी हुई थी। उनकी कोई संतान नहीं थी। आपस में पति-पत्नी का खटपट रहा करता था।