फेरी वाला बनकर आये डकैत गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

130
0
SHARE

पटना – बिहार में इन दिनों अपराधियों का बोलबाला कुछ ज्यादा ही बढ़ता जा रहा है। अपराधी पुलिस की नाक के नीचे से घटना को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जा रहे हैं। ताजा मामला राजधानी पटना के अगमकुआं थाना इलाके के बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी का है, जहां अपराधी रात के अंधेरे में लूट के इरादे से एक घर में घुस गए।

हालांकि गनीमत रहा कि ताला टूटने की आवाज सुनकर घर की महिला जाग उठी। जिसके बाद महिला ने तत्काल सबंधित पुलिस थाने को सूचित किया। आनन-फानन में मौके पर पहुंच पुलिस ने पूरे घर को बाहर से घेर लिया। अपने घिरे होने की भनक लगते ही अपराधी अंधेरे का फायदा उठाते हुए वहां से भागने लगे। हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते खदेड़कर दो अपराधियों को रंगेहाथ पकड़ लिया।

खबरों के मुताबिक पकड़े गए अपराधियों ने इस गैंग में 19 लोगों की भागीदारी की बात बताई है। यह गैंग भोजपुर जिला के आरा के रमना मैदान में गुल-गुलिया नट बनकर ठहरा है। इस गैंग में शामिल पुरूष व महिलायें पटना व इसके आसपास के शहरों में फेरी वाला व बर्तन बदलने वाला बनकर घरों की रेकी करते हैं। इसके बाद घर की ग्रिल व खिड़की से रास्ता बनाकर चोरी-डकैती की घटना को अंजाम देते हैं। यह गिरोह रजधानी पटना से सटे इलाकों के अलावा उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश के भी शहरों में चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है।
हालांकि इस दौरान ये कई बार पुलिस की गिरफ्त में भी आ चुके हैं। इस अंतरराज्यीय गिरोह का पुलिस द्वारा अपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

इन अपराधियों के पास से कई किमती सामान जब्त किये गए हैं। गिरफ्तार बंटी काछी पटेल अहमदाबाद, गुजरात का निवासी है। जबकि दूसरा चंदर चौहान सतना, मध्य प्रदेश का निवासी है। हालांकि फिलहाल ये दोनों आरा के रमना मैदान कोर्ट स्टैंड के पास रहते हैं।