फेसबुक पर शराब की बोतल के साथ पोस्ट की फोटो, युवक सलाखों के पीछे

599
0
SHARE

नालंदा: बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है इसके बावजूद फेसबुक पर शराब की बोतल के साथ फोटो पोस्ट करना एक युवक को महंगा पड़ गया। नालंदा पुलिस ने शराब के शौकीन युवक और उसके साथियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

रविवार शाम बिहारशरीफ के एक युवक ने अपने फेसबुक वॉल पर तस्वीर साझा की। तस्वीर में जनाब खुद शराब की आधी भरी बोतल संग अपने एक अन्य दोस्त के साथ ‘पार्टी ऑल नाइट’ का स्टेटस लिखकर पोस्ट कर दिया।

जिला एसपी कुमार आशीष ने बताया कि फेसबुक सर्च के दौरान उनकी नजर इस पोस्ट पर पड़ी लिहाजा उन्होंने तुरंत युवक के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दे दिये। फेसबुक के जरिए उस युवक को ट्रैश किया फिर विक्की को उसके दोस्तों के साथ शराब की बोतल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार युवकों में एक पटना का रहनेवाला है। इन सभी युवकों को मेडिकल जांच कराने के बाद अब आगे की कार्रवाई की जा रही है। फेसबुक पर शेखी बघारने वाले विक्की को लहेरी थाना क्षेत्र से शराब के नशे में धुत्त उसके चार अन्य साथियों के संग गिरफ्तार किया गया।

बिहार में शायद यह पहला मामला है कि जिसमें किसी युवक को शराब की बोतल के साथ फेसबुक पर फोटो पोस्ट करने के आरोप में जेल भेजा गया है। वहीं, एकंगरसराय थाना इलाके के निशचलगंज गांव में पुलिस ने छापेमारी कर 90 बोतल विदेशी शराब भी बरामद किया।

साथ ही बिहार में शराबबंदी के बाद फेसबुक के जरिए अपराधी तक पहुंचने की शायद ये अपनी तरह की पहली एवं अनूठी घटना है जिसे एक बड़ा हंटडाउन कहा जा सकता है क्योंकि महज फेसबुक की एक तस्वीर से कानून का मखौल बनाने वाले को गिरफ्तार कर न केवल प्रयास शुरू किया बल्कि ऑपेरशन मूनलाइट के तहत हाइवे से जुड़े शहर समेत पूरे जिले में वाहन चेकिंग का अभियान शुरू करवाया और स्वयं भी सड़क पर उतर पड़े।

नालंदा पुलिस की कमान एक ऐसे आईपीएस के हाथ में है जो जनसरोकार और अपनी जिम्मेदारी को इबादत समझता है। खुद तो सैदव तत्पर रहता ही है नालंदा पुलिस को भी अपने अद्वितीय और प्रेरणादायी नेतृत्व में नालंदा पुलिस सदैव तत्पर रूपी परिभाषा में ढाल चूका है।