बंद का मिला जुला दिखा असर, योजनाबद्ध तरीके से बंद रहा सफल

108
0
SHARE

सुपौल – डीजल-पेट्रोल के दामों में वृद्धि के विरूद्ध कांग्रेस पार्टी के आह्वान पर भारत बंद का व्यापक असर सुपौल में भी देखने को मिला, जहाँ तमाम विपक्षी पार्टी योजनाबद्ध तरीके से जिला मुख्यालय स्थित सभी चौक चौराहे पर डटकर बंद को सफल करवाया। इस बंदी में महावीर चौक को जाप कार्यकर्ता नंद कुमार चौधरी, दिलखुश ठाकुर, गगन ठाकुर, एवं इंटक नेता लक्ष्मण कुमार झा ने पूर्णतः जाम किया। वहीं स्टेशन चौक पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष बिमल कुमार यादव, अजातशत्रु के नेतृत्व में पूर्णतः जाम किया, वहीं अम्बेडकर चौक पर वामपंथी दलों के कार्यकर्ता सुरेस्वर सिंह, अरविंद शर्मा के नेतृत्व में जाम किया गया।

उससे आगे लोहिया चौक पर राजद के कार्यकर्ता एवं लोकतांत्रिक जनता दल के कार्यकर्ता विधायक यदुवंश यादव के नेतृत्व में सवेरे से सड़क जाम किया गया। इस दौरान रुक-रुक कर राहगीरों से नोकझोक भी देखने को मिली। ज्यादा बाद विवाद बढ़ने पर खुद विधायक मामले को शांत करवाते दिखे। कुल मिला कर भारत बंदी सुपौल में पूर्णतः सफल रही।कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।

इन सबके बीच एम्बुलेंस एवं स्कूली बस को बंदी से मुक्त रखा गया। जब भी कोई एम्बुलेंस या स्कूली वाहन जाम स्थल पर पहुंचता तो कार्यकर्ता उसे तुरंत गंतव्य की ओर जाने देते। उसके बाद यदि कोई दो पहिया वाहन बन्द का विरोध करते हुऐ जाने की कोशिश करते तो बंद समर्थक उसपे टूट पड़ते।