बक्सर में स्वच्छता अभियान का नारा लोगों ने किया बुलंद

1338
0
SHARE

बक्सर: भारत-लोहिया स्वच्छता अभियान को सफल बनाने का नारा अब लोगों के लिए प्रेरणा बनता जा रहा हैं। बक्सर जिले का केसठ प्रखण्ड पूर्ण स्वच्छ ओडीएफ होते ही प्रखण्ड में स्वछता का जूनून में देब्यांग और बुगुर्ज महिला को गौरव सम्मान से नवाजा गया।

जिला प्रशासन ने पूर्ण स्वच्छता का नारा एक बार फिर बुलंद कर दिया। बक्सर नगर भवन में आयेजित समारोह में प्रखंड के जनप्रतिनिधि और अधिकारी के मौजूदगी में इस सम्मान समारोह में महिला और दिब्यांग गवाह बने। इस मौके पर प्रखंड के बीडीओ को भी बक्सर जिले का पहला प्रखंड ओडीएफ का गौरव सममान मिला।

बताते चलें कि बक्सर के केसठ प्रखंड में बक्सर के डीएम रमण कुमार ने खुद कुदाल से गढा खोद कर शौचालय बनाने के लिए प्रेरित किए। बक्सर के जिलाधिकारी उस गरीब महिला और दिव्यांग के जज्बे को सलाम किए। साथ ही कुछ अधिकारियों को कड़े शब्दों में नसीहत भी दिए। तो कुछ को सराहा भी बक्सर नगर भवन में लोहिया स्वच्छता अभियान में पूरे जिले के प्रतिनिधि अधिकारी व अन्य लोगों को स्वच्छता अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए कहे। स्वछता अभियान में जो लोग अच्छा काम किए हैं उन्हें प्रसस्ती पत्र से सम्मानित किया गया।

बक्सर जिला प्रशासन ने केसठ प्रखंड को 30 नवम्बर तक पूर्ण स्वच्छ प्रखंड ओडीएफ प्रखंड का लक्ष्य रखा था। जिलाधिकारी ने निर्धारित तिथि तक अन्न नहीं ग्रहण करने का संकल्प ले कर दिन रात केसठ प्रखंड में डेरा डाले हुऐ थे। 30 नवम्बर को स्वच्छ प्रखंड होने के बाद ये समारोह आयोजित किया गया।