बक्सर सेंट्रल जेल में छापा, छेनी व चाकू बरामद

683
0
SHARE

बक्सर: बिहार के बक्सर जिला स्थित सेंट्रल जेल सुरक्षा व सतर्कता के मद्देनजर बुधवार की भोर में पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों ने छापेमारी की। करीब एक घंटे तक चली छापेमारी में जेल की दो बैरकों से तीन छेनी व एक चाकू बरामद हुआ। छापेमारी को लेकर जेल प्रशासन और कैदियों में हड़कंप मचा रहा।

बक्सर सेंट्रल जेल कई मायनों में अति संवेदनशील है। सूत्रों के मुताबिक गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व सतर्कता को लेकर खुफिया रिपोर्ट पर शासन की ओर से हाई अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में जेल में बंद कुख्यात अपराधी किसी घटना को अंजाम न दे सकें, इसके मद्देनजर सेंट्रल जेल में छापेमारी की गई।

सेंट्रल जेल में की गई छापेमारी में डाग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता भी शामिल था। यह टीम सासाराम से बुलाई गई थी। छापेमारी में सदर एसडीओ गौतम कुमार, एसडीपीओ शैशव यादव, टाउन थानाध्यक्ष राघव दयाल सहित कई थानों की पुलिस टीम शामिल थी। एसडीपीओ ने बताया कि जेल की बैरक से बरामद छेनी व चाकू को कब्जे में ले लिया गया है। इस मामले में एफआईआई दर्ज कर टाउन थानाध्यक्ष को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

हाल ही दिनों में सेंट्रल जेल की चारदीवारी फांद कर पांच कैदी फरार हो गए थे। इसमें एक कैदी देवधारी राय को छपरा से पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है जबकि चार कैदी अभी तक हत्थे नहीं चढ़ सके हैं। इसको लेकर पुलिस लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।