बगहा में दो समुदाय के बीच आपसी सौहार्द बिगड़ने से स्थिति तनावपूर्ण

198
0
SHARE

बगहा- रामनगर के शहीद चौक के पास मूर्ति विसर्जन के दौरान मस्जिद में अबीर जाने को लेकर दो समुदाय के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ गया है। चार-पांच दुकानों में तोड़-फोड़ और पत्थरबाजी भी किया गया है। हालांकि स्थिति अभी सामान्य है। एसपी मौके पर पहुंचकर कैंप किए हुए हैं। इस घटना में आधा दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है।

IMG-20171002-WA0223IMG-20171002-WA0222IMG-20171002-WA0221IMG-20171002-WA0220IMG-20171002-WA0218=”aligncenter size-full wp-image-55976″ />

उधर कटिहार में भी दो पक्षों के बीच तनाव है। नगर थाना के मारवाड़ी पाठशाला के समीप तनाव। मौके पर पहुँचा जिला प्रशासन, टेंशन बरकरार।

अरवल में इंटरनेट सेवा बंद, तनाव बरकरार

अरवल: अरवल जिले में भी इंटरनेट सेवा बाधित है। कारण असामाजिक तत्वों द्वारा जिले का सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करना है। मामले में पुलिस प्रशासन पूरी तरह एहतियात बरत रहा है कि कोई भी अफवाह फैलने न पाए। मिल रही जानकारी के अनुसार अरवल में माहौल बिगड़ने की शुरुआत रविवार शाम से हुई थी। जिला मुख्यालय के कागजी मोहल्ला से एक जुलूस को निकाले जाने की इजाजत जिला प्रशासन द्वारा नहीं दी गई। जिला प्रशासन ने इसके लिए सुरक्षा कारणों का हवाला दिया था। जुलूस को निकाले जाने की अनुमति न मिलने पर रविवार शाम से जिले में विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया था। इसे लेकर आक्रोशित लोगों द्वारा दो जगहों पर सड़क जाम भी किया गया था। सोमवार को भी ये प्रदर्शन जारी रहे। इसके बाद अरवल जिलाधिकारी अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक टीम का गठन कर आक्रोशित लोगों को समझाने पहुंचे थे। लेकिन मामला सुलझने के बजाये और उलझ गया। बताया जा रहा है कि इसके बाद आक्रोशित लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस पथराव में कई को चोटें आई हैं। कुछ लोग घायल भी हुए हैं। जिला प्रशासन ने पथराव की पुष्टि की है। हालांकि घायलों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

गौरतलब है कि रविवार से सूबे के कई जिलों में झड़प की घटनाएं हुई हैं। हालांकि प्रशासनिक मुस्तैदी की वजह से कहीं भी अप्रिय घटना घटित नहीं हो सकी है। फिलहाल कई जिलों में इंटरनेट सेवा बाधित है. सूत्रों के अनुसार स्थिति सामान्य होते ही इंटरनेट सेवा का पुनः बहाल कर दिया जायेगा।