बजट सत्र के दौरान रीगा विधायक ने डिग्री कॉलेज एवं थाना निर्माण की उठाई मांग

174
0
SHARE

शिवहर- बिहार कैबिनेट के चल रहे बजट सत्र के दौरान मंगलवार को रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना ने क्षेत्र में डिग्री कॉलेज, बस परिचालन व थाना के जमीन एवं भूमि निर्माण की मांग उठाई। उन्होंने ने शिवहर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत रीगा प्रखंड में डिग्री कॉलेज के स्थापना किये जाने की मांग करते हुए कहा की प्रखंड के छात्रों के उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए दूर जाना पड़ता है। जबकी रीगा प्रखंड में एक डिग्री कॉलेज की स्थापना से रीगा प्रखंड के छात्रो को उच्च शिक्षा ग्रहण करने में सहूलियत होगी।

वहीं रीगा विधायक टुन्ना ने बैरगनिया से सीतामढ़ी जिला मुख्यालय एवं अन्यत्र जगहों पर आने जाने के लिए बिहार पथ परिवहन निगम की बसों के परिचालन की मांग की है। सत्र के दौरान उन्होंने सदन को बताया की भारत-नेपाल सीमा स्थित बैरगनिया प्रखंड सामरिक दृष्टिकोण से अति महत्वपूर्ण व संवेदनशील है। जहा बस परिचालन की व्यवस्था न होने के कारन स्थानीय लोग समेत परोसी देश नेपाल के पर्यटकों को काफी कठिनाइया उठानी पड़ती है। अगर जल्द बैरगनिया से सीतामढ़ी समेत अन्यत्र जगहों पर राज्य पथ परिवहन निगम की बसों का संचालन किया जाये तो प्रखंड समेत पड़ोसी देश के पर्यटकों काफी सहूलियत मिलेगी।

इधर शून्यकाल के दौरान रीगा विधायक टुन्ना ने सुप्पी सहायक थाना को जमीन उपलब्ध करा भवन निर्माण कराने की मांग की है। उन्होंने बताया की वर्तमान में सुप्पी थाना का निजी आवास में संचालन किया जा रहा, ऐसी परिस्थिति में लॉ एंड ऑडर की गोपनीयता बनाये रखना संभव नहीं है।