बढ़ते अपराध के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यवसायी, आरा शहर को कराया बंद

957
0
SHARE

भोजपुर – लागातार व्यवसायियों पर हमला और बढ़ते अपराध को लेकर आज व्यवसायी संघ ने आरा बंद कराया। बंद का खासा असर सुबह से ही शहर की सड़को पर देखने को मिल रहा था। कई बड़े माॅल व दुकानों पर ताले लटके हुए थे। कितने बड़े व्यवसायियों ने तो आपनी दुकानो को बढ़ते अपराध पर नकेल कसने के लिए स्वतः बंद रखा है। बिहार व्यवसायी संघर्ष मोर्चा व व्यवसायी संघ के बैनर तले हजारों की संख्या में मौजूद लोग शहर में घुम-घुमकर कर लोगो से अपनी दुकाने बंद करने की अपील करते नजर आए।

आरा बंद के दौरान प्रदर्शन में राजद एमएलसी व शहर के बड़े व्यवसायी राधाचरण साह समेत भाजपा जदयू के साथ विपक्ष के भी कार्यकर्ता बढ़ते अपराध पर सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ आवाज लगा रहे थे। बंद समर्थक जिले के पुलिस कप्तान अवकाश कुमार को हटाने की मांग आक्रोशपूर्ण नारे लगाकर कर रहे थे। बंदी को देखते हुए ऐहतियातन शहर के स्कूल, दुकान व बड़े माॅल को बंद कर दिया गया है। जिससे शहर की सडको पर सन्नाटा पसरा हुआ है। प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग थी कि शहर में पुलिस व्यवसायियों की सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम अख्तियार करें नहीं तो यह आंदोलन इससे भी बड़ा रूप धारण कर लेगा।

ज्ञात हो कि 20 सितम्बर को आरा के भाजपा नेता के महिंद्रा ट्रैक्टर शो रूम पर अपराधियों द्वारा फायरिंग में एक शो रूम के अकाउंटेट की मौत और एक कर्मचारी को गोली लगने से बुरी तरफ जख्मी हो गया था। कांड के इतने दिन बीत जाने के बाद भी कुख्यात अपराधी मनीष उर्फ हिरो पुलिस गिरफ्त से फरार है। जिससे व्यवसायी ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ आज आरा बंद का आह्वाहन किया था।