बफर स्टाॅक में बालू एवं गिट्टी की कोई कमी नहीं है- खान एवं भूतत्व विभाग

226
0
SHARE

पटना- बफर स्टाॅक में बालू एवं गिट्टी की कोई कमी नहीं है, जितने भी उपभोक्ता बालू एवं गिट्टी के लिए विभाग द्वारा किसी भी प्रावधानित माध्यम से आॅडर दे रहे हैं, उन सभी लोगों को विभाग द्वारा निर्धारित दर पर बालू एवं गिट्टी की आपूर्ति की जा रही है। उक्त जानकारी विशेष सचिव-सह-निदेशक, खान एवं भूतत्व विभाग ने आज दी।

उन्होंने बताया कि बिहार राज्य खनन निगम लिमिटेड के बफर स्टाॅक केन्द्र निसरपुरा, पटना से धीमी गति से हो रही बालू की सप्लाई से संबंधित तथा वाहनों की कतार से संबंधित समाचारों को प्रकाशन कतिपय समाचार पत्रों में हुआ है। इस संबंध में उन्होंने स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया कि वे गाड़ियाँ बफर स्टाॅक में बालू लाने वाले वाहनों के हैं न कि बालू खरीदने वालों की। जबकि बफर स्टाॅक सामान्य रूप से संचालित है।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि कल कुछ समाचार पत्रों में ‘‘ग्राहकों से आर्डर नहीं ले रहे खुदरा बालू दुकानदार’’ शीर्षक से भी समाचार प्रकाशित हुआ है। इस संबंध में स्थिति यह है कि उच्च नयायालय, पटना द्वारा नवप्रख्यापित बिहार लधु खनिज नियमावली, 2017 पर अगले आदेश तक स्थगन लगाये जाने के कारण खुदरा अनुज्ञप्तिधारी द्वारा आर्डर नहीं लिया जा रहा है।