बर्बर पुलिसिया लाठीचार्ज के खिलाफ जनतांत्रिक विकास पार्टी राज्‍यभर में आज करेगी मुख्‍यमंत्री का पुतला दहन

189
0
SHARE

पटना – मंगलवार, 16 जुलाई को राजधानी पटना में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे जनतांत्रिक विकास पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं पर बर्बर पुलिसिया लाठीचार्ज की पार्टी के अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने कड़ी शब्‍दों में निंदा की और कहा कि पार्टी इस पुलिसिया दमन के खिलाफ राज्‍यभर के जिला मुख्‍यालयों पर कल गुरूवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दह‍न करेगी।

अनिल कुमार ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हत्‍या कराने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि तानाशाह नीतीश सरकार को अब अलोकतांत्रिक हो चुकी है। अब यह सरकार जनता की आवाज को दबाने के लिए पुलिसिया दमन का सहारा ले रही है, लेकिन इससे जनतांत्रिक विकास पार्टी डरने वाली नहीं है। हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं और जुल्‍म के खिलाफ आवाज उठाने से हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। हमने कांस्‍टेबल स्‍नेहा मंडल कांड में उनके परिवार को न्‍याय दिलाने के लिए लड़ाई छेड़ी है। जब तक सरकार इस मामले की जांच सीबीआई से नहीं करवायेगी, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। साथ ही उन्‍होंने पार्टी के पांच गिरफ्तार नेताओं को अविलंब रिहा करने की मांग भी की।

अनिल कुमार ने कहा कि 15 सालों में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को चौपट कर दिया है। लॉ एंड आर्डर के नाम पर बस भाषणबाजी होता है। तभी तो अब कोतवाल भी प्रदेश में वरीय अधिकारियों से असुरक्षित हैं। महिलाओं की रक्षा की बात कह प्रदेश में शराबबंदी करने वाले सुशासन बाबू के राज में महिलाएं सबसे ज्‍यादा असुरक्षित हैं। बेटियों की इज्‍जत सरेआम नीलाम हो रही है। अपराधियों का तांडव जारी है। हत्‍याओं का दौर चल रहा है। अब तो संस्‍थानिक हत्‍याएं और बलात्‍कार की घटनाएं भी होने लगी है। इससे पता चलता है कि बिहार में किस लॉ एंड ऑर्डर की सरकार है। वे जंगलराज कह कर सत्ता में आये और अब प्रदेश में राक्षस राज स्‍थापित कर दिया। इसलिए वे अब शांतिपूर्ण प्रदर्शन कारियों पर पुलिस से लाठियां चलवा रही है। हम ये बर्दाश्‍त नहीं करेंगे और कल प्रदेश के सभी जिलों में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका जायेगा।