बाजार में सब्जी बेच रहे ये सांसद, जानें क्यों आई ऐसी नौबत

737
0
SHARE

बिहारशरीफ: जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने नोट बंदी के खिलाफ रविवार को नालंदा जिले के बिहारशरीफ में सड़क पर सब्जी की टोकरी लेकर निकल गए। सांसद के सिर पर सब्जी की टोकरी देख ग्राहक भी चौक गए। बाद में लोगों को पता चला कि नोट बंदी के विरोध में नेता जी सर पर टोकरी उठाए हुए हैं।

बिहारशरीफ में सांसद ने पत्रकारों से कहा कि देश में नेता सबसे बड़ा चोर हैं। इनके बाद बाबा और धर्मगुरुओं का नंबर आता है। तीसरे नंबर पर ब्यूरोक्रेट हैं और इन सभी को देश के उद्योगपति और पूंजीपति चोर बनाते हैं। राजनीति और बाबाओं के पास किसके पैसे लगे हैं सरकार इसका पता लगाए। इनके पास देश के बजट से भी ज्यादा पैसा कालेधन के रूप में है। सबसे पहले वह बड़े नोटों को पूरी तरह से बैन कर पांच सौ से कम का नोट निकाले।

केंद्र सरकार द्वारा 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर जम कर हमला बोला। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर केंद्र सरकार ने नोट बंदी के कारण आम जनता, मजदूर और किसानों को हो रही परेशानी को दूर नहीं किया तो उनकी पार्टी सड़क पर उतरकर बिहार को बंद कराएगी और संसद में भी पुरजोर विरोध करेगी।

पप्पु यादव ने माथे पर गोभी की टोकरी लेकर बताया कि उन्होंने इसे बिहारशरीफ के किसानों से लिया है जो वे फ्री में देने को तैयार थे। साढ़े चार-पांच रुपए लागत के बाद भी मजबूरीवश एक दो रुपए में गोभी और कद्दू जैसी सब्जियां बेचने को तैयार हैं।