बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की महापरिनिर्वाण दिवस को स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाया गया

216
0
SHARE

पूर्वी चंपारण – मोतिहारी स्थानीय डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन के प्रांगण में भारतीय संविधान के शिल्पकार राष्ट्र निर्माता बोधिसत्व परम पूज्य बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 64वी महापरिनिर्वाण दिवस को स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ सर्वप्रथम बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर और दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन शशि शेखर चौधरी अपर समाहर्ता मुख्य अतिथि रविंद्र नाथ चौधरी अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण प्राधिकारी विशिष्ट अतिथि राजकिशोर लाल संयुक्त रूप से किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शेखर ने कहा कि आप सभी को बाबा साहब के सिद्धांतों पर चलने की जरूरत है और जब तक हम लोग के शरीर में खून रहेगा भारतीय संविधान की रक्षा के लिए देने को तैयार हूं। भारतीय संविधान सर्वोपरि है और उसकी सुरक्षा हम लोगों की जवाबदेही रही है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार और संचालन जिला सचिव अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी संघ प्रेमचंद्र राम ने किया। चतुर्भुज बैठा पुलिस निरीक्षक दिनेश्वर पासवान, श्रवण पासवान, मृत्युंजय कुमार सामाजिक कार्यकर्ता पारसनाथ अंबेडकर, राजू बैठा सहित सैकड़ों लोगों ने किया। वहीं मौके पर हजारों की संख्या में महिलाएं,पुरुष व नौजवान और भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष संतोष मोहन देव के नेतृत्व में सभी भीम आर्मी के साथ उपस्थित थे।