बालू उत्खनन के दौरान मिली भगवान विष्णु की मूर्ति

299
0
SHARE
DEMO PIC

औरंगाबाद: कासमा थाना क्षेत्र के महुवाईन ग्राम में धावा नदी के किनारे बालू उत्खनन के दौरान जमीन में दबी भगवान विष्णु की एक मूर्ति मिली। मूर्ति की कीमत कराड़ों में बताई जा रही है। अष्टधातु की मूर्ति मिलने की खबर फैलते ही मूर्ति के देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लग गया। भक्तों ने मूर्ति की पूजा अर्चना कर प्रसाद भी चढ़ाया।

संत रामबालक यादव ने बताया कि नदी के किनारे बालू की खुदाई के दौरान लोगों को भगवान विष्णु की मूर्ति दिखाई पड़ी तब लोगों ने पास के मंदिर के पुजारी को इसकी जानकारी दी। कुछ ही देर में जमीन के अंदर भगवान विष्णु के अष्टधातु की मूर्ति मिलने की सूचना फैल गई। जैसे-जैसे ग्रामीणों को इसकी सूचना मिलती गयी वैसे-वैसे उक्त स्थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया और प्रसाद तथा पैसे चढ़ाना शुरू हो गए।

बाबा ने बताया की ये अष्ट धातु की करोड़ों की बेशकीमती मूर्ति प्रतीत होती हैं। हम ग्रामीण इस मूर्ति को मंदिर में स्थापित करना चाहते हैं। इस मौके पर नदी किनारे उमेश चौधरी, लालजी चौधरी, बलेसर चौधरी, रामबिलास यादव, नन्दू चौधरी, किशोरी चौधरी, मनोज चौधरी, प्रताप कुमार, सुनील कुमार सहित दर्जनों ग्रामीणों के भीड़ लग गई थी।