बिजली मिस्त्री की इलाज के लिए लोगों ने इकट्ठा किया चंदा

138
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय – आज लोगों की मानवता उस वक्त देखने को मिली जब करंट की चपेट में आने से एक प्राइवेट बिजली मिस्त्री की इलाज के लिए लोगों ने घूम-घूम कर चंदा इकट्ठा किया। इस दौरान लोगों ने बढ़-चढ़कर बिजली मिस्त्री के इलाज के लिए चंदा भी दिया।

गौरतलब है कि बखरी थाना क्षेत्र के वार्ड 17 निवासी पप्पू शर्मा जो अपनी रोजी रोटी के लिए प्राइवेट बिजली मिस्त्री का काम करते थे। वार्ड 17 के खराब ट्रांसफार्मर को ठीक करने के लिए गए। इसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गए जिससे गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने उन्हें पीएचसी में भर्ती कराया जहां से बेहतर इलाज के लिए पप्पू शर्मा को बेगूसराय रेफर कर दिया गया। इलाज में आने वाले खर्च को पूरे समाज ने मिलकर बहन करने की योजना बनाई और इसी के लिए समाज के लोगों ने आज चंदा इकट्ठा किया।

इस दौरान लोगों का आक्रोश बिजली विभाग के विद्युत कर्मियों पर भी देखने को मिला। लोगों के अनुसार पिछले 1 सप्ताह से वार्ड 17 का ट्रांसफार्मर खराब है जिसकी सूचना लगातार देने के बावजूद भी विभाग के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। इतना ही नहीं जब सरकारी कर्मी आते हैं तो पैसे की मांग करते हैं। थक हार कर लोगों ने ही आज प्राइवेट मिस्त्री के द्वारा ट्रांसफार्मर ठीक करवाने की सोची थी और इसी क्रम में पप्पू शर्मा को बुलाया गया था।

लोगों ने आरोप लगाया कि स्थानीय लोगों के द्वारा विभाग को पूर्व में सूचना दे दी गई थी कि प्राइवेट मिस्त्री के द्वारा ट्रांसफर ठीक करवाया जा रहा है लेकिन विभाग की लापरवाही की वजह से लाइन को चालू रखा गया जिस वजह से यह हादसा हुआ।