बिहारी छात्रों के आंदोलन का असर,रेलवे तैयार हुई स्पेशल ट्रेन के लिए

135
1
SHARE

पटना – बिहार के परीक्षार्थियों की सहूलियत को लेकर रेलवे ने बड़ा निर्णय लिया है। रेलवे की परीक्षाओं को लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने दो नयी ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि सिकंदराबाद व इंदौर में 9 अगस्त को रेलवे की परीक्षा आयोजित है। बड़ी संख्या में बिहार के छात्रों का सेंटर सिकंदराबाद व इंदौर दिया गया है। परीक्षार्थियों को सेंटर तक पहुंचने में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो, इसी को देखते हुए रेलवे नयी ट्रेन चला रही है, जिसका नाम एक्जामिनेशन स्पेशल रखा गया है। दानापुर-सिकंदराबाद परीक्षा विशेष ट्रेन 7 अगस्त यानी मंगलवार को दानापुर से चलायी जायेगी। यह ट्रेन दानापुर स्टेशन से खुलेगी और सिकंदराबाद तक जायेगी।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट और तकनीशियन की परीक्षा के लिए विशेष ट्रेन चला रही है। एक्जामिनेशन स्पेशल ट्रेन का नंबर 03241/03242 है। ट्रेन में सेकंड क्लास की 20 बोगी अनरिजर्वड होगी। मंगलवार को दिन के 11 बजकर 30 मिनट पर ट्रेन दानापुर स्टेशन से सिकंदराबाद के लिए प्रस्थान करेगी।

यह आरा, बक्सर, दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, इलाहाबाद, सतना, कटनी, जबलपुर, इटारसी, नागपुर व बलहरशाह स्टेशनों पर रुकते हुए 8 अगस्त को रात के 9 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी। सिकंदराबाद पहुंचने के लिए छात्र इस विशेष ट्रेन का लाभ उठा सकते हैं। वहीं यह ट्रेन 9 अगस्त को रात के 8 बजे सिकंदराबाद से पटना के लिए प्रस्थान करेगी। रेलवे के इस निर्णय से परीक्षा देने वाले छात्रों को काफी लाभ मिलेगा।