बिहार एसएससी परीक्षा: पटना पुलिस ने नवादा से दबोचे 30 स्कॉलर

527
0
SHARE

पटना: बिहार में हो रही एसएससी की परीक्षा का पर्चा लीक होने की चर्चा का विषय बना हुआ है। रविवार को हुई स्टेट एसएससी की परीक्षा में पर्चा लीक करने के मामले में तीस लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पटना में पर्चा लीक होने की खबर आने के बाद पुलिस के कान खड़े हुए इसके बाद नवादा से एक साथ तीस लोगों को पुलिस ने दबोचा। पुलिस को ये कामयाबी जिले के वारिसलीगंज प्रखंड से मिली।

पुलिस के अनुसार पकड़े गये सभी लोग सेटर और स्कॉलर हैं जो बिहार एसएससी की परीक्षा में सेटिंग करने के बाद फोन के जरिये आंसर लिखवा रहे थे। एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ ने पुलिस बल के साथ करीब 12 बजे सिमरी बाईपास के एक मकान में छापेमारी की गई।

एक ही मकान से पुलिस ने 30 लोगों को हिरासत में लिया। मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए लोगों में कई लोग पटना के भी हैं। उनके पास से कई लैपटॉप और बाइक भी मिली है।

पुलिस का कहना है कि सभी मोबाइल और अन्य संसाधनों के जरिये केंद्रों पर हो रही परीक्षा का उत्तर लिखवा रहे थे। पुलिस सबों को हिरासत में लेकर फिलहाल पूछताछ कर रही है। पकड़े गए लोगों ने पुलिस को बताया कि 6 लाख रूपए प्रति छात्र लेकर उन्हें पास कराने की जिम्मेवारी ली थी।

कई परीक्षार्थी हजार रुपए दे कर भी आंसरशीट खरीदने को इधर-उधर भागते दिखे। इससे पहले भी पिछले रविवार को एसएससी की परीक्षा का पर्चा लीक हुआ था। लेकिन इस मामले में जब रविवार को आयोग के सदस्यों से बात की गई तो सबों ने पल्ला झाड़ते हुए इसे महज कोरी अफवाह करार दिया है।

लोजपा नेता चिराग पासवान ने पूरे मामले की जांच की मांग किया। पासवान ने कहा कि कुछ दिनों से इस मामले की चर्चा हर दिन अखबार और चैनलों में हो रही है। यह गंभीर मामला है सरकार को इस पूरे मामले की जांच करनी चाहिए।