बिहार और देश को नई दिशा देगा जदयू का तीर : आरसीपी सिंह

323
0
SHARE

पटना – संकल्प रैली की शानदार सफलता के उपलक्ष्य में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व राज्यसभा में दल के नेता आरसीपी सिंह ने आज रैली के व्यवस्थापकों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम का संचालन परमहंस कुमार ने किया।

सम्मान-समारोह को संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने सर्वप्रथम सबको बधाई दी और कहा कि संकल्प रैली की सफलता का श्रेय दल के सभी समर्पित साथियों को जाता है। उन्होंने कहा कि रैली की सफलता के लिए जिस तरह बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक के साथी दिन-रात निस्वार्थ भाव से लगे रहे उससे न केवल हमारा संगठन एक नए स्वरूप में सामने आया है बल्कि भविष्य की संभावनाओं को भी नई ताकत मिली है। संकल्प रैली से हमारे कार्यकर्ता जिस तरह संकल्पित हुए हैं उसे देखकर रत्ती भर भी संदेह नहीं रह जाता कि आगामी लोकसभा चुनाव में जदयू कोटे की 17 सीटें समेत बिहार की सभी 40 सीटें एनडीए की झोली में आएंगी। जदयू का तीर बिहार और देश को नई दिशा देने का काम करेगा।

जदयू के राष्ट्रीय सचिव रविन्द्र सिंह ने इस मौके पर कहा कि जदयू का निशान तीर किसी को बेधने घायल करने या आहत करने वाला नहीं है। बल्कि यह दिश-संकेत का घोतक है। लक्ष्य तक पहूॅंचने का यह संकेत-चिन्ह है। बिहार को इस ‘तीर’ निशान ने नई राजनीतिक दिशा दी और आज राज्य विकास के पथ पर अग्रसर है। यह तीर देश को भी नई ऊॅंचाई पर ले जाने का माध्यक बनेगा। उन्होंने विश्वास जताया कि दल के समर्पित कार्यकर्ता इस तीर के महत्व को जन-जन तक पहूॅंचायेंगे और लक्ष्य प्राप्त करेंगे।

बता दें कि सम्मान-समारोह में सभी को अंगवस्त्र के साथ पार्टी के चुनाव-चिह्न ‘तीर’ का प्रतीक भी भेंट किया गया। साथ ही सबके लिए स्वादिष्ट भोजन की व्यवस्था भी की गई थी।

इस अवसर पर उन्होंने यातायात, भोजन, पेयजल आदि की व्यवस्था संभालने वालों से लेकर रैली के लिए लगाए गए विभिन्न कैंपों के संचालकों, मुख्यालय प्रभारियों एवं संगठन से जुड़े वरिष्ठ साथियों सहित लगभग 300 लोगों को सम्मानित किया। सम्मानित होने वालों में विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, विधानपार्षद ललन सर्राफ, विधायक अभय कुशवाहा, राष्ट्रीय सचिव रविन्द्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व विधानपार्षद चन्द्रेश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी, प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी डाॉ. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, परमहंस कुमार, मुख्यालय प्रभारी कामाख्या नारायण सिंह, मृत्युंजय कुमार सिंह, चंदन सिंह, कमल नोपानी, रंजीत प्रभाकर यादव, झूलन गोंड, डाॉ. अमरदीप, सरदार जगजीवन सिंह, अनंत अरोड़ा, मो. अजीम, इरशाद अली आजाद, बिशन सिंह बिट्टू सहित पार्टी के सैंकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित रहे।