बिहार केसरी को सीएम व राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

778
0
SHARE
Chief Minister Nitish Kumar at the inaugural ceremonies of the Utkamit Madhyamik Vidyalaya`s 150th building at CM house in Patna 16th July 2013. (Photo: IANS)

पटना: आधुनिक बिहार के निर्माता और बिहार केसरी उपनाम से चर्चित प्रथम मुख्यमंत्री डॉ.श्रीकृष्ण सिंह को उनकी 129वीं जयंती पर आज पूरे बिहार में श्रद्धांजलि दी जा रही है। मुख्य कार्यक्रम राजधानी पटना में श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में हो रहा है। वहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के शिक्षामंत्री डॉ.अशोक चौधरी सहित राज्य के कई मंत्रियों और विधायकों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

उधर पुराना सचिवालय के पास स्थित उनकी प्रतिमा पर राज्यपाल रामनाथ कोविंद और अन्य लोगों ने भी पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर उन्हें बिहार का निर्माता और पहली पंक्ति का राजनेता बताया गया।

कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में भी उनकी स्मृति में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। वहां कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तथा पार्टी के अन्य पदाधिकारियों व विधायकों-मंत्रियों ने उन्हें श्रद्धासुमन अप्रित किए। उनकी प्रतिमा पर सुबह से ही श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों का तांता लगा हुआ है।

श्रीबाबू के पैतृक गांव शेखपुरा जिले के माउर में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। वहां जिला कांग्रेस कमेटी के वरीय नेताओं ने श्रीबाबू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया है। विभिन्न जिलों में भी श्रीबाबू को श्रद्धांजलि दी जा रही है।