बिहार के सभी गांवों को बनाऊंगा स्मार्ट: नीतीश कुमार

1140
0
SHARE

नवादा: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने निश्चय यात्रा के क्रम में शनिवार को नवादा और अरवल पहुंचे। नवादा पहुंचे मुख्यमंत्री का ग्रामीणों नें स्वागत किया। इस दौरान ओडीएफ घोषित वार्ड में पहुंचकर उन्होने यहां की स्थिति का जायजा लिया और ग्रामीणों का हाल चाल जाना।

सीएम नीतीश कुमार ने गांव के कई घरों में प्रवेश कर मगही भाषा में पानी बिजली के बारे में पूछा। इसके साथ ही वो सामुदायिक भवन के समीप चौपाल में भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार हर हाल में अपने सातों निश्चयों को पूरा करेगी और हर घर में पानी-बिजली पहुंचेगा।

सीएम नीतीश ने चौपाल में भी हिस्सा लिया जिसमें नवादा के प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर, हिसुआ विधायक अनिल सिंह, गोवीन्दपुर विधायिका पूर्णिमा यादव, एमएलसी सलमान राघिव व अन्य लोग मौजूद थे।

चौपाल के दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों को अपने सात निश्चयों के बारे में बताया। शराबबंदी को ऐतिहासिक कदम बताते हुए उन्होने लोगों से इससे दूरी बनाकर रखने की अपील की। इस दौरान उन्होने लोक सेवा अधिकारी कानून की भी जानकारी लोगो को दी।

नवादा के बाद अरवल पहुंचे सीएम नीतीश ने चुल्हन बिगहा गांव पहुंचकर निरीक्षण किया। सीएम ने बिहार के सभी गांव को बारी-बारी से स्मार्ट बनाने का भरोसा दिलाया। सुपौल गांव में निरीक्षण के बाद सीएम ने अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण केंद्र का भी जायजा लिया।

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के कई जिलो में ऐसे प्रखण्ड है जो खुले में शौच से पूरी तरह मुक्त हो चुके हैं। उन्होंने जनता से वादा किया कि 2018 तक हर घर में बिजली का कनेक्शन पहुचा दिया जाएगा और इस साल के दिसम्बर माह तक हर घर में बिजली पहुंचाने का कार्य पूरा कर दिया जाएगा।