बिहार चैम्बर द्वारा जीएसटी पर परिचर्चा का आयोजन

225
0
SHARE

पटना: मंगलवार संध्या में बिहार चैम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज की ओर से वस्तु एवं सेवा-कर (जीएसटी) पर परिचर्चा का आयोजन चैम्बर प्रांगण में किया जिसमें जीएसटी के विशेषज्ञों द्वारा राज्य के उद्यमियों एवं व्यवसायियों को जीएसटी लागू होने के बाद हो रही व्यवहारिक कठिनाईयों को सुना एवं समाधान से अवगत कराया गया। परिचर्चा में राज्य के उद्यमियों/व्यवसायियों के साथ-साथ विभिन्न व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया।

चैम्बर अध्यक्ष श्री पी0 के0 अग्रवाल ने अपने स्वागत उद्बोधन में बताया कि आज की परिचर्चा का मुख्य उद्देश्य दिनांक 1 जुलाई 2017 से लागू जीएसटी में राज्य के व्यवसायियों एवं उद्यमियों को हो रही व्यवहारिक कठिनाईयों को जानना एवं एक्सपर्ट द्वारा समाधान कराना था। साथ ही समस्याओं का संग्रह करना था।

श्री अग्रवाल ने बताया कि 18 जुलाई 2017 को वाणिज्य-कर विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ चैम्बर में एक बैठक प्रस्तावित है। अतः जीएसटी की वैसी समस्यायें जिनका समाधान आज नहीं हो पाता है उन्हें अग्रिम रूप से विभाग को भेजा जाएगा जिससे कि वाणिज्य-कर विभाग के साथ होनेवाली बैठक में उसका समाधान हो सके।