बिहार दौरे पर आ रहे पीएम नरेन्द्र मोदी से बिहार की जनता को बड़ी अपेक्षा है- राजीव रंजन

201
0
SHARE

पटना – बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि केंद्र और राज्य में एक समान गठबंधन की सरकारें होने से आपसी समन्वय व बिहार की वर्षों पुरानी मांगों पर केंद्र सरकार द्वारा सकारात्मक रुख दिखलाने का समय आ गया है। कोई 13 महीने के बाद 14 अक्टूबर को पटना विश्वविद्यालय के समारोह व अन्य कार्यक्रमों में बिहार पधार रहे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बिहार की जनता को बड़ी अपेक्षा है।

बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण को छोड़ दें तो बिहार में एनडीए गठबंधन की सरकार बनने के बाद किसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री का यह पहला बिहार दौरा है। बिहार में बाढ़ से हुए व्यापक नुकसान का केंद्रीय टीम द्वारा किए गए आकलन के अनुरूप राज्य को बड़ी बाढ़ सहायता आगे बढ़ते बिहार के विकास को गति प्रदान करने के लिए विशेष राज्य का दर्जा देने समेत राज्य की कई मांगें हैं, जिनको लेकर बिहार के लोगों को मोदी से बड़ी उम्मीदें हैं।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की एनडीए सरकार राज्य के सीमित संसाधनों के बावजूद राजस्व की पाई-पाई का सही उपयोग करके लगातार अच्छा काम कर रही है। बिहार का लगातार दो अंकों का विकास दर सिद्ध करता है कि यदि इसे केंद्र सरकार का सही प्रोत्साहन व सहयोग मिले तो बिहार न केवल विकसित राज्य भी बन सकता है। बल्कि राष्ट्रीय जीडीपी को बढ़ाने में भी बिहार की बड़ी हिस्सेदारी हो सकती है।

प्रधानमंत्री को बिहार की इस क्षमता का राष्ट्रहित में भरपूर उपयोग करना चाहिए। नीतीश ने राज्य में आधारभूत संरचना के क्षेत्र में जबरदस्त विस्तार किया है। उद्योग व व्यवसाय के क्षेत्र में केंद्र के प्रोत्साहन से यहां उत्पादन और रोजगार की बौछार हो सकती है। मेहनती और ईमानदार बिहार के लोग हर चुनौती के लिए तैयार हैंए बस केंद्र सरकार से उदारतापूर्वक सहयोग की अपेक्षा है।