बिहार प्रदेश किसान कांग्रेस के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

150
0
SHARE

सुपौल – बिहार प्रदेश किसान कांग्रेस के द्वारा सुपौल समाहरणालय द्वार पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु कुमार भी पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश सचिव लक्ष्मण कुमार झा ने किया।

धरना के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु कुमार राज्य एवं केंद्र सरकार पर जमकर बरसे एवं कहा कि हम किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते। किसानों के हित में हमारी लड़ाई अनवरत चलती रहेगी, हमारी 11 सूत्री माँगे है। जिसमे मुख्य माँग किसानों से धान अधिप्राप्ति के लिये सालो भर क्रय केंद्र खुलना चाहिये, जिससे किसानों का धान बिचौलियों के पास न जाकर सीधे क्रय केंद्र में जाए ,जिससे किसानों का धान का उचित मूल्य प्राप्त हो सके। आज किसान मजबूरन औने पौने दाम पर अपनी धान को बिचोलिये व व्यापारी के हाथों बेचने को मजबूर है। इसलिए सरकार जल्द धान क्रय केंद्र खोलकर धान अधिप्राप्ति सुनिश्चित करें। यांत्रिकरण घोटाले की जाँच की जाय, सामुदायिक बिचड़ा, आकस्मिक फसल की जाँच कराई जाय, अगर सरकार अबिलम्ब हमारी इन मांगों पर ध्यान नही देती है,एवं किसानों की इन समस्याओं को दूर नहीं करती है तो बिहार विधानसभा का घेराव किया जाए

वहीं किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव लक्ष्मण कुमार झा ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार प्रदेश के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। स्थिति ये है कि अन्नदाता खुद भुखमरी का शिकार हो रहे है, ये सब गलत सरकारी नीतियों के कारण हो रहा है। सरकर किसानों के हित में कानून बनाये और उसे अनाज का उचित समर्थन मूल्य मिले। अगर हमारी सारी माँगे पूरी नहीं हुई तो कोशी की जनता आगामी चुनाव में राज्य सरकार को मुंहतोड़ जवाब देगी।

कार्यक्रम में किसान प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज झा,हनुमान दास, मो0 सद्दाम, मो0 कलाम, सरोज कुमार, बिकाश कुमार यादव सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।