बिहार में ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने का हो रहा है प्रयास – प्रेम कुमार

69
0
SHARE

कैमूर- जिले के कुदरा प्रखंड मुख्यालय में स्थित बिहार राज्य बीज निगम लिमिटेड में बिहार राज्य के कृषि मंत्री प्रेम कुमार पहुंचकर निरीक्षण किया। जिसके दौरान उन्होंने पत्रकारों से बताया, कुदरा बीज निगम पहले एशिया का नंबर वन था लेकिन अब इसमें कई कमियां पाई गई है जिसे दूर किया जायेगा।
बिहार में ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने के प्रयास में हम लोग लगे हुए हैं । प्रथम चरण में पटना से भागलपुर गंगा किनारे दोनों तरफ किसानों को सारी व्यवस्थाएं दी जा रही है। देश का पहला राज्य सिक्किम ऑर्गेनिक खेती में पूर्णतः घोषित हो चुका है। सिक्किम के प्रमाणीकरण एजेंसी है उसके साथ हम लोगों ने इकरारनामा किया हुआ है।

उन्होंने बताया लालू के पार्टी में डेमोक्रेसी नाम की चीज़ नहीं रह गया है। राजद एक व्यक्ति की पार्टी बनकर रह गई है । यह लोकतंत्र है, लेकिन एक कार्यकर्ता लालू के मीटिंग में कुछ कहना चाह रहा था लेकिन उसे भी उन लोगों ने नहीं छोड़ा तेज प्रताप ने उसे पिटवा दिया। जिसके बाद वह राजद छोड़कर के बीजेपी ज्वाइन कर लिया। इस पार्टी में सिर्फ एक ही व्यक्ति के चलता है। लालू के दल के पास दूसरा व्यक्ति भी नहीं है। उस कमान को संभाले, पॉकेट संस्था बन गया है आरजेडी। देश के कुछ राज्यो मे हो रहे चुनाव में बीजेपी ही सरकार बनायेगी।