बिहार में पर्यटक बस पलटी, बाल-बाल बचे महाराष्ट्र के टूरिस्ट

933
0
SHARE

वैशाली: बिहार के वैशाली जिला में बुधवार सुबह एक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में राघवापुर पेट्रोलपंप के समीप पर्यटकों से भरी बस असंतुलित होकर सड़क किनारे पलट गई। बस पर महाराष्ट्र के नांदेड़ से यहां भ्रमण को आए 29 पर्यटक सवार थे। हादसे के बाद वहां अफरातफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला।इस घटना में 6 पर्यटकों को गंभीर और बाकी को हल्की चोटें आई हैं।

सभी घायलों को इलाज के लिए वैशाली पीएचसी में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से जख्मी यशोदा बाई को प्राथमिक उपचार के सीटी स्कैन के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर रेफर कर दिया गया। घायलों में पार्वती बाई, शारदा बाई, गंगू बाई, रमा बाई, सब्जा बाई, मारूतो, शोभा बाई, यशोदा बाई शामिल हैं। पार्वती बाई व शारदा बाई का अभी पीएचसी में इलाज चल रहा है। शेष घायलों को वैशाली थाने पर सुरक्षित बैठाया गया। प्रशासन की ओर से उन्हें भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

महाराष्ट्र के नांदेड़ से 29 पर्यटक बिहार के बौद्ध स्थलों के भ्रमण को गया आए थे। गया, नालंदा, राजगीर होते सभी पर्यटक वैशाली पहुंचे थे। वैशाली भ्रमण के बाद सभी 29 पर्यटक बस पटना लौट रहे थे। जैसे ही बस वैशाली-हाजीपुर मार्ग पर राघवापुर पेट्रोलपंप के समीप पहुंची,. एक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में बस असंतुलित होकर सड़क किनारे पलट गई।

पर्यटकों से भरी बस पलटने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई। वैशाली थाने की पुलिस के अलावे सदर एसडीओ वैशाली पहुंच गए। एसडीओ ने घायलों का हालचाल जानने के बाद बीडीओ को घायल पर्यटकों के ठहरने व उनके खाने-पीने का प्रबंध करने का सख्त निर्देश दिया। साथ ही सभी को सुरक्षित रवाना करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया।