बिहार यूनिवर्सिटी में टूटा दबंगों का कहर, छात्राओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

298
0
SHARE

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित बीआर अंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी में दबंग छात्रों ने वहां छात्राओं को दौड़ा-दौड़ाकर लाठी-डंडे से पीट। लात-जूते व थप्पड़ भी चलते रहे। साथ में छेड़खानी भी हो रही थी। बचाव के लिए चिल्लाती छात्राओं की मदद में कोई नहीं आ रहा था। कुछ देर बाद जब कुछ छात्र इन छात्राओं को बचाने आगे आए तो दबंगों ने उनकी भी पिटाई कर दी।

दरअसल मामला सरस्वती पूजा की जबरन चंदा वसूली का था। बुधवार को चंदा वसूली के दौरान पीजी की छात्राओं ने इसका विरोध कर दिया। इसके बाद छात्रों के एक गुट ने उनको दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। छात्राओं से छेड़छोड़ भी की। दबंगों ने छात्राओं के बचाव में गए छात्रों की भी जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान यूनिवर्सिटी कर्मी मूकदर्शक बने रहे। किसी ने विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटाई।

घटना से आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने विवि परिसर में हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस को भी छात्राओं व उनके अभिभावकों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

पूछताछ में छात्राओं ने बताया कि वे कॉलेज पहुंचीं। इसी दौरान परिसर में 20-25 की संख्या में छात्रों ने रास्ता रोक लिया। सरस्वती पूजा के लिए हजार रुपये चंदा मांगने लगे। इसी दौरान चंदा मांगने वाले एक छात्र ने गाली दे दी। इस पर छात्रएं भड़क गईं और चंदा देने से इंकार कर दिया।

विरोध से बौखलाए छात्रों ने छात्राओं पर हाथ उठा दिया। डंडा लेकर जब उपद्रवी छात्र आगे आए तो जान बचाने के लिए छात्राएं बाहर भागीं, लेकिन उनकी काफी दूर तक खदेड़कर पिटाई की गई। जब छात्र बचाव में आए तो उन्हें भी जमकर पीटा गया।

इस घटना को लेकर पीजी विभागाध्यक्ष (गणित) ने देर शाम पुलिस में शिकायत की। शिकायत के अनुसार मारपीट व बदसलूकी करने वाले छात्र पीजी हॉस्टॅल थ्री के थे।