बीईओ समेत तीन शिक्षा कर्मचारी शराब पीते गिरफ्तार

1089
0
SHARE

सीतामढ़ी- देश भर में अपनी लचर शिक्षा व्यवस्था को लेकर बिहार अब इन दिनों अपने शिक्षा के पुजारियों की काली करतूतों को लेकर एक बार फिर चर्चे में है। बिहार के सीतामढ़ी में पुलिस ने शिक्षा के मंदिर से प्रतिबंधित मदिरा (शराब) का सेवन करते हुए विभाग शिक्षा व्यवस्था एक अधिकारी समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। घटना भारत नेपाल सीमा से सटे जिले के बैरगनिया प्रखंड की है। जहाँ शनिवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी समेत दो कर्मीयो को स्थानीय बीआरसी कार्यालय में शराब पीते पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों को मेडिकल चेकअप के बाद जेल भेज दिया गया है।
WhatsApp Image 2018-02-04 at 1.49.22 PM
कौन-कौन हुए गिरफ्तार

पुलिस ने जिले बैरगनिया प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी, जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में कार्यरत लिपिक रौशन सिंह व साधन सेवी अरुण कुमार को बीआरसी बैरगनिया में शराब पीते गिरफ्तार किया है।
WhatsApp Image 2018-02-04 at 1.49.24 PM
क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुशार शनिवार को बीईओ श्री द्विवेदी, लिपिक व साधन सेवी किसी शादी से लौटे थे। जिसके बाद सभी प्रखड शिक्षा कार्यालय के ही एक कक्ष में शराब पी रहे थे जिसकी सूचना विभाग के ही किसी कर्मी द्वारा एसपी हरी प्रसाथ एस को दी गई। जिस पर एसपी श्री एस द्वारा त्वरित करवाई करते हुए बैरगनिया थानाध्यक्ष सुजीत कुमार को छपेमारी करने का निर्देश दिया गया। जहाँ बीआरसी पहुँच पुलिस ने रंगेहाथ तीनो को गिरफ्तार कर थाने ले आई।

छुड़ाने के लिए समर्थकों का लगा रहा जमावड़ा

इधर बीईओ की गिरफ्तारी की बात जंगल मे लगे आग की तरह फलने के बाद थाना पर उन्हें छुड़वाने के लिए समर्थकों का जमावड़ा लगने लगा। जिस कारण पुलिस और न्यूज़ कवरेज के लिए पहुँचे मीडिया कर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जिसके बाद आनन फानन में थाना पुलिस द्वारा बीईओ समेत तीनो का मेडिकल चेकअप करा देर शाम जेल भेज दिया गया।