बीजेपी का दोहरा चरित्र हुआ उजागर : अशोक चौधरी

217
0
SHARE

पटना: बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व नीतीश सरकार में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने शुक्रवार को भाजपा निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का दोहरा चरित्र पूरी तरह से उजागर हो गया है क्योंकि जहां यह नियंत्रण रेखा के पार लक्षित हमला कराकर एक राष्ट्रवादी पार्टी होने की बात करती है, वहीं दूसरी ओर इसने उन जवानों का पेंशन घटा दिया जो दिव्यांग हैं।

अशोक चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक 10 साल की सेवा पूरी कर चुके सेना का एक मेजर यदि 100 प्रतिशत दिव्यांग हो गया है तो उसे 98,300 रुपये मासिक पेंशन मिलता है। जबकि सातवें वेतन आयोग के मुताबिक उसी मेजर को अब 27,000 रुपये मिलेगा।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि इससे जवानों का मनोबल गिरेगा। उन्होंने केन्द्र से इसकी समीक्षा करने और रक्षा मंत्री से स्थिति स्पष्ट करने का अनुरोध किया।

अशोक चौधरी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि जब से भाजपा केन्द्र में सत्ता में आई है। दलितों और अल्पसंख्यकों में असुरक्षा की भावना घर कर गई है। दलितों और मुस्लिमों से एकजुट होने की उन्होंने अपील की। क्योंकि दोनों में सामाजिक स्तर पर एक जैसी समानताएं हैं। चाहे वह शिक्षा हो, रोजगार के अवसर हों या असुरक्षा हो।