बीडीओ ने 6 शिक्षक को किया सस्पेंड, 15 से माँगा स्पस्टीकरण  

616
0
SHARE

कैमूर  बिहार में शिक्षा के गिरते स्तर को सुधारने की कवायद चल रही है। इसमें सूबे का कैमूर जिला भी कहां पीछे रहने वाला है। इन दिनों वैसे शिक्षकों को चिन्हित कर उन्हें हटाने का काम कैमूर में तेजी से चल रहा है जो विद्यालय में अपना योगदान तो दे रहे हैं लेकिन पिछले कई माह से ड्यूटी से नदारद हैं। तीन माह पूर्व जिले के दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र में भी दस शिक्षकों को सस्पेंड किया गया था। उसके बाद मोहनिया बीडीओ द्वारा ऐसे शिक्षकों पर गुरूवार को एक बार फिर गाज गिरा। इस जिले में यह दूसरी कार्रवाई है। अब गैर जिम्मेदार शिक्षकों के बीच खलबली मची है।

कैमूर जिले के मोहनिया प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग विद्यालयों में बिना सूचना के गायब रहने वाले 6 शिक्षकों को मोहनिया बीडीओ ने सस्पेंड कर दिया है और 15 शिक्षकों से स्पष्टीकरण की मांग भी की है।

मोहनिया वीडीओ अरुण कुमार सिंह ने बताया बहुत दिनों से सूचना मिल रही थी कि 6 शिक्षक बिना सूचना के विद्यालय में पिछले 6 माह या उससे अधिक समय से गायब हैं, जिस कारण इन 6 शिक्षकों को बार-बार नोटिस दिया गया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके उपरांत उन्हे गुरूवार को सस्पेंड कर दिया गया और 15 वैसे शिक्षकों को जो बिना कारण के और बिना प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के जानकारी के विद्यालय में प्रतिनियोजन कराकर बहुत दिनों से गायब हैं उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर 15 शिक्षकों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं विद्यालय के मास्टर ने बताया की शिक्षक अचानक छुट्टी लेकर गए हैं। उसके बाद आज तक विद्यालय में नहीं आए और उनके संपर्क करने पर मोबाइल से भी बात नहीं हो पा रहा है।बच्चों ने बताया जब से हमलोग विद्यालय आ रहे हैं तब से सर को हमलोगों ने नहीं देखा है।