बेखौफ अपराधियों का तांडव

468
0
SHARE

दया नन्द तिवारी

रोहतास – जिला में शाम ढलते ही बीच सड़क पर अपराधियों का तांडव देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में सोमवार की रात 3 बाइक सवार लूटेरों ने 3 मिनट में एक लोड बोलेरो पीकअप को लूट कर वाहन लेकर चलते बने। सबसे बड़ी बात है कि यह घटना अति व्यस्त सड़क सासाराम-पटना मुख्य पथ पर लालगंज गांव में घटी।

घटना की सूचना पर पहुंची मुफ्फसिल थाना की पुलिस छानबीन शुरू कर दी है, लेकिन अबतक सफलता हाथ पुलिस को नहीं लगी है। घटना की पुष्टि मुफ्फसिल थानाध्यक्ष ने की है। घटना के बारे में बताया गया कि पटना की ओर से लौट रही पिकअप वाहन को तीन बाईको पर सवार 6 बेखौफ लूटेरों ने बैजला गांव से पीछा करते हुए लालगंज गांव में बीच सड़क पर अपनी बाईक खड़ा कर दिया और पिकअप चालक संतोष कुमार मोर्य को अपने कब्जे में लेकर आराम से चलते बने और बाईक पर चालक, सहचालक को बैठाकर लेते गए। लूटेरों ने पीकअप के चालक, सहचालक तथा व्यवसायी को थोड़ा आगे बढ़कर आंख पर पट्टी बाँध कर एक कार में सवार करके करगहर थाना क्षेत्र में छोड़ दिया। सुबह होने पर चालक ने करगहर थाना की पुलिस के पास पहुंच कर जानकारी दी तो पुलिस ने उसके मालिक तथा मुफ्फसिल थाना की पुलिस को सारी घटना की जानकारी दी।

लूटे गए पिकअप UP63AT/ 1282 यूपी के महेश सिंह का है। ये सारी वारदात लूटेरों की सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। गौरतलब है कि इन दिनों रोहतास जिला में बेखौफ अपराधियों की फेहरिस्त बैंक, राजस्व कार्यालयों सहित सड़क पर नजरें टिकाए हुए हैं तथा दिन के उजाले से लेकर अंधेरा होते ही अपना तांडव दिखा रहे हैं। जिससे लोगों में भय बना रहता है।

बता दें कि अभी डेहरी तथा सासाराम में मॉब लिंचिंग का घटना थमा भी नहीं है, लूटेरों की गैंग बैंकों से लेकर सड़क तक सक्रिय हैं यह तीन लगातार घटना प्रमाण के लिए काफी है कि अपराधियों को पुलिस का थोड़ा भी खौफ नहीं है। और घटना का अंजाम देकर चलते बनते हैं, सासाराम में आज दिनदहाडे बेखौफ अपराधियों ने सासाराम स्टेट बैंक के मुख्य गेट पर राशि लूटने का प्रयास किया, जिसमें मॉब लिंचिंग में एक अपराधी को लोगों ने पीटपीट कर मार डाला। यह घटना पुलिस की आंखों के सामने घटी। ये घटनाएँ थाना से महज कुछ ही दूरी पर घटी है, लेकिन पुलिस कुछ नहीं कर सकी जो कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़ा कर रहा है।