बेगूसराय अस्पताल में कुत्तों का निवाला बना महिला का शव

1073
0
SHARE

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय जिले में सोमवार को मानवीय संवेदनाओं को झकझोरने वाली घटना सामने आई है। सोमवार सुबह शहर में हुए सड़क हादसे में एक विदेशी महिला की घटनास्थल पर मौत हो गई लेकिन इसके बाद जो हुआ वो वाकई संवेदनाओं को झझोरने वाला था।

महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया तो गया लेकिन वो सिर्फ आवारा कुत्तों का निवाला बनती दिखी। पोस्टमार्टम हाउस के बाहर महिला के शव को बिन ढंके और खुले में कुछ यूं रखा गया जिससे कुत्ते शव को नोचकर खाते दिखे।

सुरक्षा में लगे जवानों ने काफी मशक्कत के बाद कुत्ते को भगाने का प्रयास किया तो कुत्ता शव का टुकड़ा लेकर भागता दिखा। यह तस्वीर मीडिया के लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक बेगूसराय बस स्टैण्ड के समीप भुटान के पुनाखा जिले के खुतंग की रहने वाली पेमा चोड़ेन नामक महिला जब बस से उतर कर सड़क पार कर रही थी तभी एक तेज गति से आ रही ट्रक ने महिला को रौंद डाला।

इस घटना में उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। वो बिहार के बोधगया में कालचक्र पूजा में शामिल होने भारत पहुंची थी। ऐसे में जबाबदेही चाहे किसी की भी हो पर मानवता को झकझोर देने वाली इस घटना ने पोस्टमार्टम से पूर्व हुए इस लापरवाही पर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है।