बेगूसराय के नवनियुक्त डीआईजी राजेश कुमार ने बनाई नई रणनीति

311
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय और खगड़िया में अब अपराधियों की खैर नहीं। क्योंकि बेगूसराय के नवनियुक्त डीआईजी राजेश कुमार ने अब अपराधियों के विरुद्ध खास रणनीति के तहत कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। आज बेगूसराय और खगड़िया जिले के एसपी के साथ एक समीक्षा बैठक के बाद डीआईजी राजेश कुमार ने बताया कि जितने भी पेंडिंग केसेस हैं उन सब पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही साथ दोनों जिलों में जो भी कुख्यात अपराधी जमानत पर बाहर हैं तथा अपराध की फिराक में हैं उन सबों का जमानत रद्द करवाने की दिशा में भी पुलिस काम कर रही है और जल्द ही अपराधियों का जमानत रद्द करवा कर उन्हें दोबारा जेल में बंद किया जाएगा।

साथ ही साथ डीआईजी राजेश कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि दियारा क्षेत्र एवं अपराध के दृष्टिकोण से संगीन क्षेत्रों में विशेष पुलिसिंग की व्यवस्था की जाएगी। डीआईजी राजेश कुमार ने पदाधिकारियों को बेहतरीन पुलिसिंग करते हुए लोगों से दोस्ताना माहौल में सहयोग करने की भी बात कही। साथ ही साथ जिन थानों को अपना जमीन या भवन नहीं है उस दिशा में भी आने वाले दिनों में कार्रवाई की जाएगी और सभी थानों को अपना भवन मुहैया कराया जाएगा जिससे पुलिसकर्मियों को भी काम करने में सुविधा हो।

देखा जाए तो बेगूसराय के नए रेंज बनने के बाद सर्वप्रथम डीआईजी राजेश कुमार ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही पुलिस को अपराधियों को पकड़ने का निर्देश दिया और दोनों जिले की पुलिस ने अब तक 350 से अधिक अपराधियों को पकड़ कर जेल के अंदर कर दिया है।