बैंकॉक में अपनी अगली फिल्‍म के लिए लोकेशन हंटिंग कर रहे हैं हैदर काजमी

193
0
SHARE

मुंबई- एक्‍टर-प्रोड्यूसर हैदर काजमी इन दिनों अपनी अगली हिंदी फिल्‍म के लिए थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक में लोकेशन हंटिंग करते नजर आ रहे हैं। हालांकि उनकी पिछली हिंदी फिल्‍म ‘जिहाद’ को सोशल काउज के लिए वैश्विक प्रशंसा मिल रही है, जो जल्‍द ही रिलीज होने वाली है। मगर इसी बीच वे अपने नये प्रोजेक्ट की तैयारी में जुट गए हैं। हैदर काजमी इस अनाम फिल्‍म के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो वे जल्‍द ही इस फिल्‍म के बारे में खुलासा भी करने वाले हैं। वहीं, इस फिल्‍म के प्रोड्यूसर डॉ अमित यादव और पीआरओ संजय भूषण पटियाला होंगे। डायरेक्‍टर का नाम भी जल्‍द ही फाइनल कर लिया जायेगा।

हैदर काजमी की पहचान इंडस्‍ट्री में एक ऐसे अभिनेता की है, जो पारलल सिनेमा और कमर्सियल सिनेमा के बीच बेहद सफाई से सामंजस्‍य बना कर काम करते हैं। यही वजह है कि उनकी फिल्‍में दोनों तरह के सिने प्रेमियों को आकर्षित करती हैं। वे अपनी हर फिल्‍म में कहानी के अनुसार, सभी पहलुओं पर बारीकी से नजर रखते हैं और उस पर दिल लगा कर काम करते हैं। शायद यही वजह है कि वे अपनी अगली फिल्‍म के लिए आज लोकेशन हंटिंग के लिए बैंकॉक की गलियां छान रहे हैं। हैदर अपनी इस फिल्‍म को दो भाषाओं हिंदी और थाई में बनाने का फैसला किया है। इसमें अभिनेत्री बैंकॉक से ही होगी, जिसकी तलाश जारी है।

बता दें कि रिलीज से पहले ही दुनियां भर के कई प्रतिष्ठित सिने फेस्टिवल में सराही जा चुकी हिंदी फिल्‍म ‘जिहाद’ जल्‍द ही रिलीज होने वाला है, जिसके निर्देशक राकेश परमार हैं। इस फिल्‍म की शूटिंग भी हैदर ने कश्‍मीर के उन जगहों पर की, जहां आजकल लोग जाने से बचते हैं। उनका मानना है कि फिल्‍म को परफेक्‍ट बनाने के कहानी के लोकेशन का जीवंत चित्रण बेहद जरूरी है। इसलिए वे इन बातों को विशेष ख्‍याल रखते हैं। वैसे फिल्‍म ‘जिहाद’ सामाजिक स्‍तर पर भाईचारे की भावना को दर्शाती है जो देश भर में हिंदू और मुस्लिमों को बांधता है। हैदर कहते भी हैं कि आज ‘जिहाद’ को लेकर लोगों के बीच भ्रम की स्थिति है, उसी को साफ करने के लिए ‘जिहाद’ नाम से हमने फिल्‍म बनाई है।