बैंक की लाइन में खड़ी थी महिला, गोद में हुई बच्ची की मौत !

886
0
SHARE

बलरामपुर: बिहार के कटिहार जिले के बलरामपुर थाना क्षेत्र के बलरामपुर बाजार स्थित यूनाइटेड बैंक की शाखा के बाहर बुधवार की दोपहर पैसे निकालने के लिए लाइन में खड़ी महिला की गोद में 32 दिन की बच्ची नूर फातिमा की दम घुटने से मौत हो गयी। घटना के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे और बैंक को घेर कर तोड़फोड़ शुरू कर दी।

जानकारी पर बारसोई एसडीओ फिरोज अख्तर तथा एसडीपीओ चंद्रिका प्रसाद थानाध्यक्ष व बीडीओ के साथ घटना स्थल पर पहुंचे कर लोगों के गुस्साए को शांत कराया। एसडीओ ने मृत बच्ची के परिजनों को मुख्यमंत्री पारिवारिक योजना से 20 हजार रुपये बतौर मुआवजा देने की घोषणा की तब तोड़फोड़ कर रहे लोग बैंक परिसर से निकले। मामले में परिजनों ने पुलिस से कोई शिकायत नहीं की है। बलरामपुर पंचायत के शादीपुर गांव की अरगुना खातून अपनी एक माह की बच्ची नूर फातिमा को लेकर बैंक आई थी और भीड़ के बावजूद बच्ची को गोद में लेकर लाइन में लग गई।

काफी धक्का मुक्की बर्दाश्त कर वह बैंक के अंदर घुस पायी और रुपए निकासी कर जैसे ही बाहर निकली कि बच्ची में कोई हरकत न पाकर दहल गयी। वह रोती हुई अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बलरामपुर पहुंची जहां डॉ. राजीव शर्मा ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने दम घुटने को मौत का कारण बताया। इसके बाद स्थानीय लोग मुआवजे की मांग को लेकर बैंक अधिकारियों के खिलाफ आक्रोशित हो गए। लोगों ने बैंक को घेर लिया और परिसर में तोड़-फोड़ शुरू कर दी।