बैंक लूट व डकैती कांड गिरोह का सरगना गिरफ्तार

274
0
SHARE

गया – अंतरराज्यीय बैंक लूट व डैकती कांड गिरोह के सरगना को पुलिस ने किया गिरफ्तार। उड़ीसा में 2 kg सोना और 6 लाख रुपये की बैंक डकैती कर पहुँचा था गया। लूट के 343 ग्राम सोने के जेवर, 12 बोर की 24 जिंदा कारतूस, 8mm का 10 जिंदा कारतूस, बैरल के साथ दो को किया गिरफ्तार। साल भर में डकैतों ने करोडो रुपये की बनाई थी सम्पति, दर्जनो बैंक लूटकांड में है संलिप्तता।

राउरकेला के उड़ीसा में बैंक लूटकांड व डकैती मामले के इनपुट पर गया पहुँची उड़ीसा पुलिस और गया पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में अंतरराज्यीय बैंक डकैती व लूटकांड का सरगना गया के बाराचट्टी से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियो में राजेश दास और ओम प्रकाश दास के पास से लूट के 343 ग्राम सोने के जेवर, 12बोर की 24 कारतूस, 8mm के 10 कारतूस बरामद किया गया। पुलिस की छानबीन में यह मामला प्रकाश में आया कि बैंक लूट के पैसे से सालभर में करोडो रुपये की सम्पति बनाई है।बिहार, यूपी, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यो के बैंकों में लूट व डैकती की घटनाओं को अंजाम दिया है।

वर्ष 2008 में पुरूलिया पीएनबी बैंक में 84 लाख की डकैती, 2011 में रोहतास के नोखा में 62 लाख की बैंक डकैती, 2018 में अंगुल में आंध्रा बैंक और इंडियन बैंक में डकैती सहित कई जगहों पर दर्जनो बैंकों में लूट व डकैती की घटनाओं को अंजाम दे चुका है।