बड़हिया एवं हाथीदह में रविवार को भी खुला रहेगा रिज़र्वेशन आॅफिस

136
0
SHARE

रंजन प्रकाश ठाकुर, मंडल रेल प्रबंधक के दुरदर्शितापूर्ण नेतृत्व में दानापुर मंडल नित नए आयाम स्थापित करते हुए भारतीय रेल के आधारभूत संरचना एवं वित्तीय प्रगति में निरन्तर अग्रणी भूमिका निभाते हुए चहुमुखी विकास की ओर अग्रसर हैं। जिसमें मुख्यतः यात्री सुविधाओं का समयानुसार निरंतर समीक्षा एवं विकासात्मक कार्य, स्टेशनों एवं रेल परिसर की साफ-सफाई, पानी-बिजली के दुरूपयोग को रोकना, ट्रैकों के शत-प्रतिशत सीमित अवधि में रख-रखाव, कर्मचारियों एवं अधिकारियों की मूलभूत सुविधाओं का उन्नयनिकरण, कर्मचारियों के व्यक्तिगत सुविधाओं का ख्याल रखना इत्यादि शामिल हैं।

इसी कड़ी में सम्मानजनक रेल उपभोक्ताओं की सुविधाओं के मद्देनजर कुछ स्टेशनों यथा बड़हिया एवं हाथीदह में रविवार को भी रिजर्वेशन आॅफिस खुला रखने का निर्णय लिया गया है। अभी तक इन स्टेशनों में रविवार को रिज़र्वेशन आॅफिस बंद रहता था, जिससे उस क्षेत्र के यात्रियों को तत्काल टिकट लेने में असुविधा के साथ-साथ छुट्टी के दिनों का बेहतर उपयोग करने में असुविधा का सामना करना पड़ता था।

बता दें कि इसके पूर्व भी दानापुर मंडल के कई स्टेशनों पर रविवार को बंद रहने वाले आरक्षण कार्यालय को यात्रियों की सुविधा एवं मांग के अनुरूप खोला जा चुका है तथा भविष्य में भी कुछ बचे हुए स्टेशनों पर खोलने हेतु विवेचना/ विचार किया जा रहा है। यात्रियों की संख्या में वृद्धि तथा रेल राजस्व के मद्देनजर अब इन स्टेशनों पर दिनांक 29/07/18 से प्रभावित आदेशानुसार प्रत्येक रविवार को सुबह 08:00 बजे से 14:00 बजे तक रिज़र्वेशन आॅफिस खुला रहेगा।