भभुआ विधानसभा उपचुनाव में 27 बूथों पर मतदान जारी

248
0
SHARE

कैमूर – भभुआ विधानसभा उपचुनाव में आज 27 बूथों पर रिपोलिंग हो रहा है। जहाँ चार लेयर में सुरक्षा व्यवस्था तैनात किया गया है। मतदान केंद्रों की सुरक्षा की जिम्मेवारी पैरामिलिट्री फोर्स के हवाले कर दिया गया है। सुबह सात बजे से ही मतदाता कतार में दिखें। जहाँ पांच बजे तक मतदान कराया जाएगा।

11 मार्च को हुए उपचुनाव में सौ से अधिक संख्या पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन खराब होने की सूचनाएं लगातार आ रही थी। जिसके बाद जिला प्रशासन ने आनन-फानन में कई केंद्रों के ईवीएम और वीवीपैट मशीन को बदला और कुछ को दुरुस्त कराया। फिर भी 27 बूथ ऐसे बच गए थे जहाँ पर मतदान नहीं हो पाया था। जिसकी सूची निर्वाचन आयोग पटना को जिला प्रशासन द्वारा भेजा गया था। फिर जिला प्रशासन को निर्वाचन विभाग ने आज उन 27 बूथों पर मतदान कराने का आदेश दिया। जहाँ शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है।

वहीं मतदान केंद्र पर जिलाधिकारी राजेश्वर प्रसाद सिंह और कैमूर एसपी हरप्रीत कौर अपने दल बल के साथ घूमते रहे हैं। सुबह के नौ बजे तक मतदान 6 प्रतिशत रहा अब भी मतदान जारी है। वहीं पटना से आए उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर मतदान किया जा रहा है। कहीं किसी प्रकार की कोई शिकायत अभी तक नहीं मिली है। सुरक्षा व्यवस्था भी दुरुस्त है और ईवीएम वीवीपैट मशीन पर्याप्त मात्रा में स्टॉक में रखा हुआ है। परेशानी नहीं आने दिया जाएगा। वहीं लोगों ने बताया कि हम लोग विकास को लेकर अपने प्रत्याशी का चुनाव करने आए हैं। हम लोग सारा काम छोड़कर मतदान कर रहे हैं ताकि जीतने वाला उम्मीदवार हम लोगों के भविष्य के बारे में सोचकर कार्य कर सकें।