भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने किया एसआरपी मेमोरियल हॉस्पिटल का उद्घाटन

79
0
SHARE

रक्सौल – भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल में नव संचालित इस हॉस्पिटल को देख कर आज मन प्रफुल्लित हुआ कि हमारे लोक सभा क्षेत्र में यह एक कृतिमान स्थापित करेगा। उक्त बातें स्थानीय शहर के लक्ष्मीपुर में स्थित एसआरपी मेमोरियल हॉस्पिटल के उदघाट्न कार्यक्रम में फीता काटने व दीप प्रज्जवलित करने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डॉ. जायसवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा।

डॉ. जायसवाल ने पूरे हॉस्पिटल का भ्रमण करते हुए हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. सुजीत कुमार की काफी सराहना की और संतुष्टि जताया। कार्यक्रम का उदघाट्न डॉ. जायसवाल ने किया, जबकि दीप प्रज्ज्वलन डॉ. जायसवाल के साथ एमएलसी सतीश कुमार, एमएलसी बब्लू गुप्ता, पूर्व मंत्री श्यामबिहारी प्रसाद, पूर्व विधायक पवन जायसवाल व हॉस्पिटल के संचालक राजू गुप्ता, संजय गुप्ता एवं उनके पिता रामाशीष प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया।

वहीं उक्त अतिथियों के अलावा अन्य अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रमोद शंकर सिंह, पूर्व विधायक प्रत्याशी सुरेश यादव, पूर्व विधायक प्रत्याशी प्रमोद सिन्हा व जिला पार्षद इन्द्राशन गुप्ता शामिल थे। संस्था के निदेशक डॉ. सुजीत कुमार ने बताया कि यहाँ पर कैंसर सर्जरी, लैप्रो स्कॉपी, ट्रॉमा, सीटी स्कैन, कार्डियोलॉजी, डायग्नोसिस, एंडोस्कोपी, क्रिटिकल केयर के साथ आईसीयू की व्यवस्था है।

गौरतलब है कि इस हॉस्पिटल की स्थापना से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को वरदान साबित होगा। डॉ. सुजीत नेपाल के भरतपुर के मशूहर चिकित्सक रहे हैं। वहीं एडमिनिस्ट्रेशन संभाल रहे पवन कुशवाहा व प्रवीण कुमार ने बताया कि यह हॉस्पिटल 24×7 घंटे मरीजों के लिए उपलब्ध है। डॉ. सुजीत के अतिरिक्त यहाँ प्रो. (डॉ.) पीसी माँझी व डॉ. संजय मिश्रा भी उपलब्ध है। नर्स व कंपाउंडर के साथ अन्य कर्मी भी काफी मात्रा में है। हॉस्पिटल की साफ-सफाई की उचित व्यवस्था है। साथ ही मरीजों के सहूलियत के लिए लिफ्ट व्यवस्था व एम्बुलेंस की भी व्यवस्था है।