भाजपा यूपी में दंगे कराने की कर रही तैयारी : लालू यादव

244
0
SHARE

पटना: राजद सुप्रीमो लालू यादव ने नई दिल्ली में अफ्रीकन नागरिक की हत्या व बदसलूकी के मुद्दे पर सोमवार को केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी बताएं अगर बिहार में जंगलराज है तो दिल्ली में कौन सा राज है ?

राज्यसभा सीट के लिए बेटी मीसा भारती के नामांकन के बाद लालू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मोदी के राज में पूरा देश असुरक्षित है। यूपी में चुनाव नजदीक देखकर भाजपा वहां दंगे कराने की तैयारी कर रही है। केंद्र सरकार एवं भाजपा की पूरी फौज वहां जुट गई है। प्रधानमंत्री पर वोट की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए लालू ने कहा कि वे इसके लिए कुछ भी कर सकते है।

राजधानी में विदेशियों को सुरक्षा देने पर जोर देते हुए लालू ने कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था केंद्र के हवाले है। पहले भी वहां अफ्रीकी नागरिकों से मारपीट हो चुकी है। पिछले सप्ताह कांगों के एक युवक की पीट- पीटकर हत्या कर दी गई थी। लालू ने पूछा कि देश की राजधानी में अगर विदेशी नागरिक सुरक्षित नहीं है, उनकी सरेआम हत्या कर दी जाती है तो कौन सा राज है ? क्या भाजपा को वहां जंगलराज नजर नहीं आता है ?

अफ्रीकी नागरिकों की पिटाई के मामले में केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह पर गलतबयानी का आरोप लगाते हुए लालू ने कहा कि आरएसएस एवं भाजपा की यह आदत है। उसके नेता कुछ भी बोल देंगे और बाद में पलट जाएंगे। लालू ने कहा कि मोदी राज में सभी पड़ोसी देशों से भारत के संबंध खराब हो गए है। नेपाल के साथ भी अब दोस्ताना संबंध नहीं रहा।