भाजपा सरकार बनी, उपभोक्ता वस्तु की कीमत बढ़ी- कांग्रेस

62
0
SHARE

पटना बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि जब से भाजपा सरकार में शामिल हुआ है तब से आवश्यक उपभोक्ता वस्तु की कीमतों में बढ़ावा हो रहा है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता पूर्व विधायक डा0 हरखु झा ने आरोप लगाया है कि जब से बिहार सरकार में भाजपा के सदस्य लोग मंत्री बने हैं तब से कीमतें आसमान छूने लगी हैं इसका प्रमुख कारण है कि सुशील मोदी का डिप्टी सी0एम0 बनना साथ ही वित्त, वाणिज्य मंत्रालय का प्रभार लेना।

डा0 झा ने कहा है कि जब से मोदी जी वित्त मंत्री बने हैं बिहार में व्यापारियों में सरकार का भय समाप्त हो चुका है और वे लोग मनमानी तरीके से आवश्यक उपभोक्ता वस्तु का दाम भोली-भाली जनता से वसूल कर रहे हैं। उनहोंने यह भी कहा है कि अभी बाजार में चीनी, दाल, तेल एवं मसाले की कीमत अन्य प्रांतों में स्थिर हैं लेकिन बिहार में भ्रम फैलाकर व्यापारी लोग ऊँचे दामों पर इन वस्तुओं को बेच रहे हैं। जिनपर कड़ी कारवाई होनी चाहिए।
साथ ही साथ यह भी कहा है कि जब रूपये का मूल्य पिछले दो सालों के निम्न स्तर पर है और क्रूड ऑयल का दाम भी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थिर है तब पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की कीमत प्रत्येक दिन बढ़ाने का क्या औचित्य है सरकार इसका जबाब जनता के सामने पेश करे।