भारतीय जन क्रान्ति दल ने मनाया भगवान परशुराम और आचर्य चाणक्य की जयंती

537
0
SHARE

पटना – आज भारतीय जन क्रान्ति दल के राष्ट्रीय कार्यालय चाँदपुर बेला में भगवान परशुराम और आचार्य चाणक्य की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भोला झा ‘लाल बाबा‘ ने की। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव डॉ राकेश दत्त मिश्र ने बताया कि आज अक्षय तृतीया है जो काफी महत्वपूर्ण दिन है आज ही के दिन माँ गंगा का अवतरण धरती पर हुआ था।

महर्षी परशुराम का जन्म आज ही के दिन हुआ था। आज ही के दिन आचार्य चाणक्य का जन्म भी हुआ था। माँ अन्नपूर्णा का जन्म भी आज ही के दिन हुआ था। द्रोपदी को चीरहरण से कृष्ण ने आज ही के दिन बचाया था। कृष्ण और सुदामा का मिलन आज ही के दिन हुआ था। कुबेर को आज ही के दिन खजाना मिला था। सतयुग और त्रेता युग का प्रारम्भ आज ही के दिन हुआ था। ब्रह्मा जी के पुत्र अक्षय कुमार का अवतरण भी आज ही के दिन हुआ था। प्रसिद्ध तीर्थ स्थल बद्री नारायण जी का कपाट आज ही के दिन खोला जाता है। वृंदावन के बाँके बिहारी मंदिर में साल में केवल आज ही के दिन विग्रह चरण के दर्शन होते है अन्यथा साल भर वो वस्त्र से ढके रहते हैं।

उन्होंने कहा कि इसी दिन महाभारत का युद्ध समाप्त हुआ था। अक्षय तृतीया अपने आप में स्वयं सिद्ध मुहूर्त है कोई भी शुभ कार्य का प्रारम्भ किया जा सकता है। आज के दिन हमसब संकल्प लेते है भारत को अखण्ड हिंदू राष्ट्र के रूप में पुन: स्थापित करेंगें।

प्रदेश अध्यक्ष आनंद सिंह ने बताया कि आज शुभ दिन पर हम भी संकल्प लेते है आगामी विधानसभा चुनाव जीत कर बिहार में सरकार बनाएँगे। प्रदेश सचिव आनंद शंकर ने संकल्प लिया कि हम पांच लाख सदस्य जल्द से जल्द बनाएँगे।

बहुभाषीय ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष सह प्रवक्ता प्रभाकर चौबे एवं पार्टी राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य प्रभाकर चौबे ने लोगों से भगवान परशुराम के आदर्शो पर चलते हुए बुराइयों से लड़ने का संकल्प दिलाया।

कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजीव झा, प्रदेश अध्यक्ष आनन्द सिंह, प्रदेश महासचिव राजीव रंजन, प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल कुमार, प्रदेश सचिव ज्ञान मिश्र, आनन्द शंकर, मुकेश कुमार, निशांत मिश्र आदि उपस्थित थे।