भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ कार्यकर्ता सम्मेलन

809
0
SHARE

सुपौल – सदर बाजार के किसनपुर रोड स्थित भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री डॉ दिगम्बर प्रसाद मेहता के आवास पर कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यकम में मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय प्रभारी मनोरंजन कुमार भी शामिल हुए।

कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने राष्ट्रीय प्रभारी सह मुख्य अतिथि मनोरंजन कुमार का जोरदार ढंग से स्वागत किया। जहाँ फूलों की माला, पाग, शॉल, और मिथिला पेंटिंग देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दिगंबर प्रसाद मेहता ने किया।

इस कार्यकर्ता सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य भारतीय रेलवे माल गोदाम के श्रमिकों कों समान कार्य का समान वेतन एवं स्थायीकरण के लिए सरकार द्वारा पूर्व में दिए गए आश्वासन को अमली जामा पहनाने के लिए सरकार पर दबाव बनाना बताया गया, जहाँ श्रमिकों को सरकार द्वारा घोषित सुविधाओं का अवलोकन करना और ऐसे श्रमिक जिन्हें उन सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। उसकी विस्तृत रिपोर्ट सरकार को सौंपना था।

मौजूद राष्ट्रीय प्रभारी मनोरंजन कुमार ने बताया कि वे लोग रेलवे माल गोदाम में कार्यरत श्रमिकों का दस्तावेज बना कर भारत के सभी रेल प्रबंधक के साथ श्रमिक संघ के जोनल पदाधिकारी द्बारा बैठक कर सभी सुविधाओं को धरातल पर लागू कराने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा गृह मंत्री अमित शाह के अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में निर्णय लिया गया था कि रेलवे और खनन क्षेत्र में श्रमिकों को वेतनमान की सुविधा सुनिश्चित करना है। इसके लिए संघ द्बारा रेलवे मंत्री और सरकार के समक्ष भी अपनी मांग रखी है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर आयोजित इस सम्मेलन में सैकड़ों श्रमिक संघ के लोगों ने हिस्सा लिया।