भारत-नेपाल बॉर्डर क्षेत्र से करीब 6 लाख रुपये मूल्य के पाकिस्तानी छोहाड़ा जब्त

63
0
SHARE

भारत नेपाल बॉर्डर क्षेत्र से करीब 6 लाख रुपये मूल्य के पाकिस्तानी छोहाड़ा जब्त। नेपाल एपीएफ की कार्रवाई से भारत के बिहार राज्य स्थित घोरासहन क्षेत्र के अठमुहान(कोइरगवा एवम अगरवा) एवं बरहरवा सीमा क्षेत्र के तस्करो में हड़कंप। शर्म की बात है भारतीय सीमा क्षेत्र में तैनात SSB कस्टम समेत बिहार पुलिस के तैनाती के बावजूद नहीं पकड़ में आती है तस्करी के ताइवान उत्त्पाद काली मिर्च पाकिस्तान उतयापाद छोहरा एवम तस्कर कही नजराने की नजरबंद तो नहीं कैसे सुरक्षित रहेगी भारतीय सीमा????

मोतिहारी के घोरासहन स्थित नेपाल-भारत सीमा से होकर आजकल बढ़ रही तस्करी के मद्देनज़र नेपाल के डीआईजी के कड़ा निर्देश के अलोक के बाद बारा जिले के सिमरौनगढ़ से भारी मात्रा में विदेशी छोहाड़ा बरामद किया गया है। मौका पाकर तस्करी कर रहे छोहडा को विशेष सूचना पर पथलवा घाट(अगरवा गाँव)अठमुहान BOP SSB से बरामद करने में सफलता मिली है।

हालांकि थोड़ी ही देर में पाकिस्तान उतयापाद छोहरा भारतीय सीमा में प्रवेश कर जाती। नेपाली सशस्त्र प्रहरी बल बटालियन 2 के प्रमुख डीआइजी राजू आर्याल के निर्देश पर सशस्त्र प्रहरी उपनिरिक्षक भरत कोईराला और बॉर्डर आउट पोस्ट गोलागंज सहस्त्र प्रहरी इंस्पेक्टर कबीर मल्ल के संयुक्त अभियान में 21 साईकल पर लदे 58 बोरा छोहाड़ा बरामद किया गया है। जिसका वजन 3500 किलोग्राम बताया जा रहा है।

वहीं इसका अनुमानित मूल्य 577500 नेपाली रुपये बताया जा रहा है। बताया जाता है कि नेपाल से भारत ले जाने के विशेष सूचना पर उक्त कार्रवाई की गयी है। सिमरोंगढ़ बीओपी के इंस्पेक्टर कबीर मल्ल ने बताया कि कागजी प्रक्रिया के बाद जब्त छोहाडे को अवश्य कार्रवाई के लिए बीरगंज भंसार कार्यलय को सुपुर्द कर दिया गया।