भीम आर्मी द्वारा सीएए, एनआरसी के खिलाफ और आरक्षण से छेड़छाड़ के विरोध में 23 फरवरी को भारत बंद का वीआईपी ने किया सक्रिय समर्थन

91
0
SHARE

पटना : भीम आर्मी, भारत एकता मिशन व अन्य संगठनों द्वारा 23 फरवरी को बुलाए गए भारत बंद का वीआईपी ने समर्थन दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि भारत बंद में पार्टी की पूरे बिहार में सक्रिय भागीदारी रहेगी. पार्टी कार्यकर्ता विभिन्न स्थानों पर बंद में शामिल रहेंगे. उन्होंने कहा कि आरक्षण के साथ किसी भी तरह का छेड़छाड़ बिलकुल भी बर्दास्त नहीं किया जाएगा. आरक्षण समाप्त कर कोई पिछड़े, अतिपछड़े, दलित, महादलित, शोषित व वंचित वर्ग के लोगों का हक मारने का प्रयास करेगा, तो उनके समाज को तोड़ने वाले मंसूबों को सफल नहीं होने दिया जाएगा.

सहनी ने कहा कि हमें CAA, NPR तथा NRC नहीं बल्कि रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य चाहिए. उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. आमजनों का जीवन-यापन लगातार मुश्किल होता जा रहा है. शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार सहित सभी मुद्दों पर सरकार पूरी तरह से फेल रही है. पढ़े-लिखे नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न नहीं हो रहे हैं. मगर सरकार आरक्षण में छेड़छाड़ करने में लगी है. उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा जनता के सामने उजागर हो चुकी है. देश से नफरत की राजनीति के खात्मे के वक़्त आ गया है.